इस दिन Jio GigaFiber कमर्शियली हो सकता है लॉन्च, ये पूरी रिपोर्ट

इस दिन Jio GigaFiber कमर्शियली हो सकता है लॉन्च, ये पूरी रिपोर्ट

पिछले साल Reliance Industries के एनुअल AGM मीटिंग में Jio GigaFiber और GigaTV की घोषणा की गई थी. Jio GigaFiber को भारत के कुछ शहरों में बीटा ट्रायल के तौर पर रोल आउट किया जा चुका है. इसमें यूजर्स को फ्री डाटा का लाभ दिया जा रहा है. पिछले साल घोषणा होने के बाद से अब तक इन सेवाओं को व्यवसायिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है. इन सेवाओं को फिलहाल प्रिव्यू मोड के तौर पर रोल आउट किया गया है.इस साल अगस्त में होने वाले एनुअल मीटिंग में इन सेवाओं को व्यवसायिक तौर पर रोल आउट किया जा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

भारत में Honda Amaze ने 1 लाख कार की सेल, इतनी मिल रही खरीदी पर छूट

इस साल Reliance Industries की एनुअल AGM मीटिंग 12 अगस्त को होनी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों सेवाओं को उस दिन कमर्शियली लॉन्च किया जा सकता है. Jio GigaFiber के अलावा Jio GigaTV के जरिए Reliance टीवी सेक्टर में भी उतर सकता है. Jio GigaTV को Jio GigaFiber के साथ मंथली सब्सक्रिप्शन पैकेज के तौर पर रोल आउट किया जा सकता है. इसके साथ ही यूजर्स को फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी दिया जा सकता है.Reliance ने अभी तक इन दोनों सर्विस के लॉन्च के बारे में कोई हिंट नहीं दिया है लेकिन उम्मीद की जा रही है सुपरफास्ट ब्राडबैंड को 12 अगस्त को कमर्शियली लॉन्च किया जा सकता है. पिछले कई महीनों से हम Jio GigaFiber के व्यवसायिक लॉन्च की अफवाहें सुनते आ रहे हैं. Jio GigaFiber के व्यवसायिक तौर पर लॉन्च होने के बाद अन्य ब्राडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए एक चुनौती पेश हो सकता है.

भारत में क्रिप्टोकरेंसी पर नहीं है प्रतिबंध, पढ़े पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio GigaFiber के बेस प्लान को Jio Triple Play कहा जा सकता है इसमें यूजर्स को 100GB कम्प्लीमेंटरी डाटा 50Mbps की स्पीड से दी जा सकती है. इस प्लान को Rs 600 की कीमत में पेश किया जा सकता है. इस प्लान के अलावा एक और Rs 1,000 का प्लान लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें यूजर्स को 100Mbps की स्पीड से ब्राडबैंड डाटा ऑफर किया जा सकता है. Jio GigaTV में यूजर्स को 600 टीवी चैनल्स ऑफर किए जा सकते हैं. Jio GigaTV भी फाइबर नेटवर्क टेक्नोलॉजी पर काम करेगा जो कि यूजर्स को एक हाई डिफिनिशन टीवी व्यूइंग एक्सपीरियंस देगा. इन सर्विस के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के साथ ही फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी ऑफर किया जा सकता है.

‘विराट कोहली’ जैसे शख्स ने TikTok पर बनाया इतिहास, ये है फॉलोअर्स की संख्या

Xiaomi : इन स्मार्टफोन की पहली सेल कल होगी शुरू

PUBG : इस गेम की वजह से इन गंभीर बीमारी के हो सकते शिकार