टीचर्स डे : टीचर्स को दें ये 5 तोहफे, हमेशा रखेंगे याद

Aug 14 2020 01:49 PM
टीचर्स डे : टीचर्स को दें ये 5 तोहफे, हमेशा रखेंगे याद

टीचर्स और बच्चों के रिश्ते का प्रतीक सबसे ख़ास दिन होता है टीचर्स डे का. इस दिन को हर कोई अपने टीचर्स के लिए ख़ास बनाना चाहता है, वहीं इस दिन यदि आप भी शिक्षकों को कुछ विशेष महसूस कराना चाहते हैं, तो हम आपको आज 5 ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको शिक्षक दिवस के दिन अपने शिक्षकों को अवश्य देने चाहिए.

उपन्यास, डायरी और पेन

शिक्षकों को इनसे ख़ास लगाव होता है. आप पहले शिक्षकों की पसंद के बारे में पता कर लें, इसके बाद उन्हें पंसदीदा उपन्यास या कोई अच्छी-सी किताब या फिर कोई बेहतर पेन आदि तोहफे के रूप में दें.

ग्रीटिंग कार्ड

आज के समय में ग्रीटिंग कार्ड का चलन बहुत अधिक है. 150 रु के भीतर आप बेहतर ग्रीटिंग कार्ड खरीदकर अपने शिक्षक को दें सकते हैं. वहीं अगर आप कुछ अलग करना चाहते हैं, तो फिर आपको अपने हाथों का हुनर दिखाना होगा. 

शो पीस या कॉफी मग

जब आप बाजार में निकलेंगे तो आप अपने आस-पास कई तरह की चीजें देखेंगे. जहां आप पाएंगे कि आपको शो पीस या कॉफी मग जैसी कई अच्छे वस्तुएं लुभाएंगी आप इन्हें टीचर्स को तोहफे के रूप में देंगे तो बेहतर होगा. 

बुके या फूल

शादी-पार्टी में यह तोहफा ख़ूब प्रसिद्ध है. वहीं आप इसे अपने शिक्षक को भी टीचर्स डे वाले दिन दें सकते हैं. इसके लिए आपको ताज़े-ताज़े और सुंदर-सुंदर फूलों का चयन करना होगा. बता दें कि फूल सकारात्मकता और खुशी का प्रतीक है.

जरूरत का सामान

यह तोहफ़ा सबसे ख़ास और सबसे अलग हो सकता है. आप यदि टीचर को उनकी जरूरत का कोई भी सामान यदि तोहफ़े के रूप में देते हैं तो यह सोने पे सुहागा हो सकता है. क्योंकि आपने उनकी जरूरत को देखते हुए उन्हें तोहफा दिया है तो यह उनके लिए यादगार भी होगा. 

 

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

टीवी की ये फेमस अदाकारा बनने वाली हैं मां, कोरोना लॉकडाउन में की थी शादी

विश्व ओजोन दिवस : धरती से 30 किलोमीटर ऊपर क्या है ख़ास, जानिए इसका महत्व ?