चीन में जासूसी कि सूचना देने वाले को इनाम

Apr 17 2018 10:50 AM
चीन में जासूसी कि सूचना देने वाले को इनाम

चीन: चीन की सरकार ने एक वेबसाइट शुरू की है जो कि जासूसी पर नजर रखने के लिए बनाई गई है. अब आम नागरिक भी किसी संदिग्ध के बारे में इस वेबसाइट पर जानकारी दे सकते हैं. वेबसाइट पर लोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली जासूसी और समाजवादी व्यवस्था को पटरी से उतारने के प्रयासों की सूचना देने को कहा गया है. सही सूचना देने पर इनाम भी दिया जाएगा. 

चीन में राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्रालय द्वारा शुरू वेबसाइट जातीय लोगों को भड़काने की कोशिश संबंधी जानकारी और सैन्य अधिकारियों को घूस देने की घटना के बारे में सूचना देने को बढ़ावा देगी. वेबसाइट www.12339.gov.cn पर लोग चीन के भीतर देश की सुरक्षा को खतरे में डालने वाले विदेशियों की गतिविधियों के बारे में सूचना दे सकेंगे. 

चीनी मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि चीनी और अंग्रेजी भाषा में बनी वेबसाइट पर जासूसी सहित राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों के बारे में संगठन और लोग अपनी सूचनाएं दे सकते हैं. बयान में कहा गया कि सूचना सही पाए जाने पर इनाम दिया जाएगा. बता दें कि जासूसी के ही एक मामले में रूस और अमेरिका के बीच तनाव पैदा हो गया था. यह विवाद इतना बढ़ा कि कई और देश इस मामले में कूद पड़े. अमेरिका और रूस ने एक-दूसरे के अधिकारियों को अपने-अपने देशों से बाहर कर दिया था.

इस नई ख़ोज के कारण तनाव से मिलेगी मुक्ति

कब्र से कहां गायब हुआ सद्दाम हुसैन का शव

अमेरिका की सीरिया पर दागी गई टॉम हॉक मिसाइल की खूबियां