धर्मगुरु पोप प्रांसिस को तोहफे में मिली 2 करोड़ की कार
धर्मगुरु पोप प्रांसिस को तोहफे में मिली 2 करोड़ की कार
Share:

लक्ज़री कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी ने एक स्पेशल कार बनाई है जिसे 'हुराकन RWD' नाम दिया गया है. कंपनी ने इस कार को टॉप एग्ज़िक्यूटिव्स की मौजूदगी में धर्मगुरु पोप प्रांसिस को तोहफे के रूप में भेंट की है. बताया जा रहा है कि 12 मई 2018 को इस कार को नीलामी के लिए रखा जाएगा और इसमें मिली रकम सीधे होली पोप को दी जाएगी. यह (एड टू द चर्च इन नीड) पोप जॉन XXIII कम्युनिटी है जिसके लीडर डॉ. मार्को लैन्ज़ेटा है और इनका साथ सेंट्रल अफ्रीका के कुछ मित्र दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी हुराकन को कंपनी के कस्टमाइज़ेशन डिपार्टमेंट के ऐड पर्सोनम ने बनाया है. सफेद कलर की इस कार पर पीले रंग की स्ट्राइप्स हाईलाइट दी गई हैं.

ये कार काफी हद तक वेटिकन सिटी के झंडे जैसी दिखाई देती है. जिस कार्यक्रम में पॉप को ये कार भेंट की गई उसमे लैंबॉर्गिनी ऑटोमोबाइल के सीईओ और चेयरमैन स्टेफानो डोमेनिकली भी मॉजूद थे. बताया जा रहा है कि, लैंबॉर्गिनी हुराकन कंपनी की काफी प्रचलित स्पोर्ट्स कार गैलार्डो की नई जनरेशन है. इस कार में 5.2-लीटर का V8 इंजन दिया गया है. जो कि 593 bhp पावर और 559 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये कार मात्र 3.2 सेकंड में 0-1000 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

वहीं इस कार की टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा बतायी जा रही है. आपको बता दें कि ये पहला मौका है जब किसी पोप को किसी ऑटोमेकर कंपनी ने तोहफे के रूप में करीब 1 करोड़ 87 लाख रुपए कीमत की कार दी है.

 

जगुआर की इस नई कार के दामों में हुई भारी कटौती

ईईएसएल 10,000 ई-कारों के लिए निविदा पेश करेगा

डीजल कार कम्पनियो के लिए बुरी खबर

एवेंजर 150 का मुकाबला होगा इस बाइक से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -