समुद्र के किनारे मृत पाया गया दैत्याकार जीव

फिलीपींस के ओरिएन्टल मिंडोरो प्रांत से एक विशालकाय जीव के पाय जाने की खबर आयी है. किसी दैत्य के जैसे दिखने वाले इस जीव को देख जहां एक तरफ लोगों में डर का माहौल है तो वहीं लोग इस जानवर को देख सहमे हुए भी है. ट्रक के आकर जैसे दिखने वाले इस जानवर के शरीर पर लंबे-लंबे बाल है. समुद्र के किनारे पाए गए इस जीव को लोगों ने 'समुद्री शैतान' का नाम दे दिया है. कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि ये जीव किसी पौराणिक कथा में जिक्र किए गए जीव से मिलता जुलता है जो किसी प्राकृतिक आपदा के संकेत के रूप में सबके सामने आया है.

इस जानवर के बारे में बताया जा रहा है कि ये जीव करीब 20 फीट लंबा और 2 टन वजनी बताया जा रहा है. एक छोर से 4 फुट व दूसरी तरफ से 2 फुट चौड़े इस मृत विशालकाय जानवर को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में भीड़ इकट्ठी हो रही है. हालांकि जानकारी एक मुताबिक लहरों के साथ बीच किनारे पर बह कर आये इस जीव के पास से असहनीय बदबू आ रही थी.

इस बारे में एक एक स्थानीय व्यक्ति टाम मालिंग ने कहा, 'ओरियंटल मिंडोरो की तरफ एक भूकंप बढ़ रहा है. यह विशालकाय शैतान इस बात का प्रतीक है कि कुछ बुरा होने वाला है. हालांकि अधिकारियों ने सैंपल ले लिए हैं और उनका मानना है कि यह किसी व्हेल का अवशेष है लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि यह किसी आने वाली आपदा का बुरा संकेत है.'

 

ये है दुनिया की सबसे बेशकीमती बाइक, खूबियां ऐसी की यकीन न हो

इस वजह से 9 लाख वर्ग किलोमीटर और बढ़ गया रेगिस्तान का दायरा

World Environment Day: प्रदूषित पर्यावरण से हो रहा है ये असर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -