दिल्ली में घुस आया इतना खतरनाक जीव, देखते ही सहम गए लोग
दिल्ली में घुस आया इतना खतरनाक जीव, देखते ही सहम गए लोग
Share:

इन दिनों तो कई बार गांव या शहर में ऐसे-ऐसे जानवर दिख जाते हैं जिसे ना तो आपने कभी देखा होगा और ना ही इनके बारे में आपने कभी सुना होगा. हाल ही में ऐसा ही जानवर दिल्ली के एक सरकारी कार्यालय में देखने को मिला जिसके बाद तहलका मच गया. ये घटना शुक्रवार की है जब दिल्ली के आया नगर इलाके में एक ऐसा जीव पाया गया जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया. इस जीव को नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (एनटीआरओ) में देखा गया. ये जीव दिखने में छिपकली और सांप के जैसा था. सूत्रों की मानें तो इसका नाम मॉनिटर लिजार्ड है.

मॉनिटर लिजार्ड एक तरह की छिपकली होती है जो कद में आम छिपकलियों से बहुत बड़ी होती है. मॉनिटर लिजार्ड को एनटीआरओ के स्टाफ क्वार्टर के पास देखा गया और इसे देखते ही हंगामा हो गया. ये जीव दिखने में बहुत ज्यादा ही डरावना था. जैसे ही इस जीव को एनटीआरओ के स्टाफ क्वार्टर के कमरे में देखा गया उसके बाद कर्मचारियों ने तुरंत ही जानवरों के एक एनजीओ 'वाइल्डलाइफ एसओएस' को फ़ोन पर जानकारी दी. 'वाइल्डलाइफ एसओएस' के कर्मचारियों ने बताया कि ये जीव जहरीला नहीं होता है लेकिन ये अपने पंजे से हमला कर सकता है जिससे इन्फेक्शन होने का खतरा बढ़ सकता है.

इस जीव की आँखों में तकलीफ थी और इस वजह से ये ठीक से देख भी नहीं पा रहा था. इस जीव को एनजीओ में ले जाकर इसका इलाज शुरू कर दिया गया था. एनजीओ के सह-संस्थापक और सीईओ सत्यनारायण कार्तिक ने कहा कि, जंगल की कटाई के कारण इन जीवों का घर इनसे छीन जाता है ऐसे में ये अपने रहनेके लिए जगह ढूंढते है. इस वजह से ये कई बार बस्तियों में या शहर में घुस आते हैं.

दुनिया के सबसे खतरनाक पेड़ जिसे को छूते ही मर जाता है इंसान

हमेशा ही उबलता रहता है इस नदी का पानी

जानवरों की अश्लील वीडियो देख शख्स कर रहा था कुछ ऐसा कि..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -