Video : इन अनोखी मशीनो को देखकर आप रह जायेंगे हैरान
Share:

दुनिया में टेक्नोलॉजी का ही सिक्का चल रहा है आजकल, हर चीज़े टेक्नोलॉजी की मदद से एडवांस होती जा रही हैं. हर चीज़े हमारे आसान हो गयी और इन सब को देखते हुए यही लगता है कि आगे आने वाले सालों में हमे जरा भी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. सारे काम मशीन से ही हो जाया करेंगे.

जी हाँ, बहुत से काम अब ऐसे हो गए हैं जो मशीन से किये जा सकते हैं और अब इंसानो को भी इतनी आदत हो गयी है कि मशीन के बिना उन कामों को कर ही नहीं सकते हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ मशीनो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. जी हाँ, दरअसल, हम बात कर रहे हैं France के Nantes की पोर्ट सिटी की जहाँ एक इंडस्ट्री चल रही हैं.

इस इंडस्ट्री में आप देख सकते हैं कई तरह कि मशीन हैं जो जानवरों को लेकर बनाई गयी है. जी हाँ, जानवरों की आकृति वाली ये मशीन सभी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. ये फ्रेंच थीम पार्क है जिसमे मैकेनिकल एनिमल्स है. बता दे ये एक वर्कशॉप है जिसे एक शिपिंग यार्ड जिसका नाम है Les Machines de L'lle .

इसे एनिमल ड्रीम फक्ट्री बना दिया है. ये मशीन इस तरह की हैं कि जिन पर बैठ कर यहां काम करने वाले लोग आराम से काम कर लेते हैं. जैसे कि आप देख सकते हैं इसमें आपको हाथी के आकार कि मशीन मिलेगी, कहीं डायनासौर वाली तो कहीं कुछ और. ऐसा ही हैं यहां का हाल. इसे देखने के लिए हज़ारों में लोग आते हैं. ये मशीन चलती भी है और काम भी करती हैं. तो चलिए आपको दिखा देते हैं ये वीडियो जिससे आप अच्छे से समझ पाएंगे.

हॉस्पिटल ने निकाला अनोखा तरीका, सर्जरी के लिए ले जाते हैं बच्चों को टॉय कार से

नग्न अवस्था में झरने के नीचे नहाती हुई दिखी ये एक्ट्रेस, तस्वीरें कर देंगी आपको भी मदहोश

'अफ़ग़ान जलेबी' पर इस बच्चे ने किया बहुत ही क्यूट डांस आप भी कहेंगे Wow..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -