विशाल कंपनियां कर रही है कई वाहन डेटा को ब्लॉक

विशाल कंपनियां कर रही है कई वाहन डेटा को ब्लॉक

प्रमुख ऑटो समूह जनरल मोटर्स सह, टोयोटा मोटर कॉर्प, वोक्सवैगन एजी, और अन्य फाइलें शुक्रवार को मैसाचुसेट्स राज्य चुनाव पहल को अवरुद्ध करने के लिए उपयुक्त हैं जो नाटकीय रूप से वाहन डेटा तक पहुंच का विस्तार करना चाहती हैं। मैसाचुसेट्स में मतदाता राज्य के 2013 के "राइट टू रिपेयर" कानून को इस महीने तक सुधारने की पहल को मंजूरी दे रहे हैं।

ऑटोमेकरों को तेजी से उन्नत तकनीक की मरम्मत के लिए यांत्रिक और इलेक्ट्रॉनिक मरम्मत डेटा तक पहुंच प्रदान करने और स्वतंत्र दुकानों का समर्थन करने की आवश्यकता होती है। अदालत की लड़ाई यह निर्धारित करने में मदद कर सकती है कि डिजिटल युग में $ 390 बिलियन यूएस ऑटो डेटा आफ्टरमार्केट को कौन नियंत्रित करे। आधुनिक वाहनों और दुर्घटना परिहार प्रणालियों में अद्वितीय प्रगति ने कई वाहन चालकों को अपनी जानकारी और वारंटी को केवल भागों तक सीमित करने और अधिकृत डीलरों से मरम्मत करने के लिए संकेत दिया। वे ऐसे डेटा रखते हैं जो जटिल और संवेदनशील होते हैं, और आधुनिक कारों की मरम्मत के लिए सामग्री का उपयोग किया जाता है, जिनके पास स्वामित्व प्रौद्योगिकी के साथ व्यापक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। वे ऑटोमेकरों द्वारा वायरलेस मरम्मत डेटा ट्रांसफर के लिए तेजी से आगे बढ़ने से भी चिंतित हैं, जो तीसरे पक्ष की पहुंच को सीमित करेगा।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने जुलाई में कहा था कि "वाहन निर्माताओं को अपने वाहनों को ऐसे तरीके से रिडिजाइन करने की आवश्यकता है जो आवश्यक रूप से साइबर सुरक्षा जोखिमों का परिचय देते हैं, और ऐसा समय-सीमा में करना है जो किसी भी सार्थक काउंटरमैन के डिजाइन, प्रमाण और कार्यान्वयन को प्रभावी ढंग से असंभव बना देता है।"

प्रताड़ना के चलते ITI छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मैं कायर नहीं हूं...सॉरी पापा

बाइक देने से भतीजे ने किया इंकार तो चाचा ने मार दी गोली, मौत

मामूली बात पर हुआ विवाद और दोस्त ने कर डाली दोस्त की हत्या