गुलाम नबी आज़ाद ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, आखिर क्या है नाराज़गी की वजह ?
गुलाम नबी आज़ाद ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, आखिर क्या है नाराज़गी की वजह ?
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद को प्रदेश कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया था, किन्तु, आजाद ने अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के 2 घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

सूत्रों के अनुसार, गुलाम नबी आजाद की नाराजगी इस बात से है कि उनकी सिफारिशों को अनदेखा किया जा रहा है, जिसके कारण उन्होंने नई जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया है। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि आजाद ने खराब स्वास्थ्य की वजह से कैंपेन समिति के अध्यक्ष का पद संभालने से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इस बात की जानकारी पार्टी हाई कमान को दे दी है। आजाद ने नई जिम्मेदारी देने के लिए पार्टी नेतृत्व को शुक्रिया कहा है।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद पार्टी से अलग उस G-23 समूह का भी हिस्सा हैं, जो कांग्रेस में कई बडे़ बदलावों की पैरवी करता है। इस समूह को कांग्रेस का बागी गुट भी कहा जाता है। उन तमाम गतिविधियों के बीच इस इस्तीफे ने गुलाम नबी आजाद और उनके कांग्रेस के साथ रिश्तों पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। बता दें कि केंद्र की तरफ से इसी साल गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया है।

BJP के बाद नीतीश-तेजस्वी का अगला निशाना 'ओवैसी', चला ये बड़ा दांव

'तानाशाह मोदी को हटाना है...', एक बार फिर अपने ही अंदाज में दिखे लालू

बिलकिस बानो मामले को लेकर पीएम मोदी पर भड़के राहुल गांधी, बहन प्रियंका ने भी साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -