कल अपने पत्ते खोलेंगे गुलाम नबी आज़ाद, करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान
कल अपने पत्ते खोलेंगे गुलाम नबी आज़ाद, करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी पर काफी समय बाद आखिरकार चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि वह सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए नई पार्टी की जानकारियां देंगे. कांग्रेस का दामन छोड़ने के लगभग एक माह बाद गुलाम नबी कल (26 सितंबर) फिर से मीडिया से मुखातिब होंगे और अपनी राजनीतिक रणनीति के बारे में जानकारी देंगे. 

आज़ाद से नई पार्टी के संबंध में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, ‘मैं सोमवार को प्रेस वार्ता करूंगा. आज मैं अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करूंगा.’ बता दें कि 50 वर्षों तक कांग्रेस के लिए खून पसीन बहाने वाले आज़ाद ने इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए अपनी नई पार्टी बनाने की बात कही थी. मगर, इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया था कि पार्टी का नाम, चुनाव चिन्ह जनता ही तय करेगी. उन्होंने इस दौरान कहा था कि, ‘मेरी पार्टी का नाम हिंदुस्तानी होगा जिसे सभी वर्ग के लोग आसानी से समझ सकें.’

बता दें कि आजाद ने पहले जम्मू-कश्मीर राज्य में विशेष राज्य का दर्जा वापस दिलाने की बात कही थी. मगर बाद में उन्होंने कहा था कि वह राज्य की आवाम को गुमराह नहीं करेंगे. उन्होंने इस दौरान कहा था कि राज्यसभा में बहुमत आने पर ही ऐसा हो सकता है जो कि कांग्रेस की ओर से फिलहाल संभव नज़र नहीं आ रहा है. बता दें कि केंद्र सरकार ने 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा हटा दिया था. 

"आज धूप तेज है" इतना कहकर मंच से उतरे सीएम शिवराज, फिर जनता के बिच जाकर रखी अपनी बात

जैन दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप के सदस्यों ने किए पद्मनाभन मंदिर के दर्शन

चुनाव लड़ेगी राखी सावंत, स्मृति ईरानी को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -