कोलकाता में गाया गुलाम अली ने गज़लों का नगमा
कोलकाता में गाया गुलाम अली ने गज़लों का नगमा
Share:

कोलकाता : भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्तों में गर्माहट और बदलाव की ऊहापोह के बीच कलाकारों ने इन तल्ख्यिों को दूर करने का प्रयास किया है। हालांकि पाकिस्तान के कलाकारों को भारत में प्रस्तुति देने पर जमकर विरोध झेलना पड़ा है मगर पाकिस्तान के फनकार अभी भी भारत में प्रस्तुतियां देने पहुंच रहे हैं। लोकप्रिय गज़ल गायक गुलाम अली भी इसी तरह की प्रस्तुतियां लेकर कोलकाता के नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ को अपनी नज़में सुनाईं, तो उपस्थित श्रोता मंत्रमुग्ध हो उठे।

उन्होंने अपने कार्यक्रम के अंतर्गत उदासी का एक दिन पर शानदार गज़ल प्रस्तुत की। प्रस्तुति के दौरान उनके पुत्र आमिर अली भी उनके साथ थे। उन्होंने भी अपनी प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के लिए उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को धन्यवाद दिया। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना मां सरस्वती से की। गुलाम अली दर्शकों के अच्छी रिस्पांस से खुश हो उठे। वे पटियाला घराने से ताल्लुक रखते हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे अपनी प्रस्तुति पर खुशी होती है। मगर वे यहां आकर प्रसन्न हैं। उनका कहना था कि वे कई बार कोलकाता आए। अक्सर वे कोलकाता आ जाते थे। मगर इस बार तो ऐसा लग रहा है जैसे वे 50 वर्ष के अंतराल पर यहां आए हें। मुंबई में होने वाले आयोजन को लेकर उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम रद्द होने पर वे निराश थे मगर अब उनका दुख समाप्त हो गया है। वे उदासी का दिन समाप्त करने हेतु मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आभारी हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -