Video: इस रेगिस्तान में भूत बजाते है सुरीला संगीत !
Share:

देश और दुनिया में रहस्यों की कमी नहीं है. दुनिया में कई ऐसी जगह है जहाँ कुछ ऐसे रहस्य छुपे है जिसकी खोज करते हुए वैज्ञानिकों ने भी माथा पकड़ लिया है. दोस्तों आज हम ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहे है, जहाँ रात को रहस्यमयी धुनें सुनाई देती है. ये धुनें सुनने में किसी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट जैसी सुनाई पड़ती है. 

हम बात कर रहे है मोरक्को के रेगिस्तान की. इस रेगिस्तान में दूर-दूर तक इंसानों का नामो निशान नहीं है, लेकिन फिर भी कई लोगों का मानना है कि यहाँ कभी ड्रम कभी गिटार, कभी वायलिन सुनाई देता है. यहाँ के लोगों का मानना है कि सदियों से यहाँ संगीत बज रहा है और इन सब के पीछे भूतप्रेत का हाथ है जो लोगों को डराने के लिए यह काम कर रहे है. 

13वीं शताब्दी में जब यात्री मार्को पोलो पहली बार यहाँ पहुंचे थे तब उन्होंने भी इस तरह की आवाजें सुनी थी, तभी उन्होंने इस बात का अनुमान लगाया था कि यह काम आत्माएं ही करती है. हालाँकि वैज्ञानिकों ने अपनी खोज में कुछ और ही दावा किया है. वैज्ञानिकों ने इस रेगिस्तान के बारे में दावा किया है कि यहाँ पर तेज हवा चलने के कारण मिट्टी और कंकड़ के बीच जब टकराव होता है तब ऐसी आवाजें आती है. वैज्ञानिकों ने यह भी कहा कि इस तरह की आवाज हवा की गति और कंकड़ों का के आकार पर भी निर्भर करता है. 

मूड के अनुसार चुनें कंडोम

इस तरह खुद को सेक्सी फील देती हैं महिलाएं

Video : दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को पहनाई सांपों की वरमाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -