यहां जा कर आप भी पकड़ सकते हैं भूत, ऐसी हैं ये जगह
यहां जा कर आप भी पकड़ सकते हैं भूत, ऐसी हैं ये जगह
Share:

भूत होते हैं या नहीं, यह बड़ा विवादास्पद विषय है. इस पर कई लोग यकीन करते हैं और कुछ नहीं भी करते हैं. दुनिया में करोड़ों लोग मानते हैं कि भूतों का कोई अस्तित्व नहीं होता, तो दूसरी तरफ करोड़ों लोग न सिर्फ यकीन करते हैं, बल्कि बहुत-से लोग तो भूतों को देखने या उनसे मुठभेड़ का दावा भी करते हैं. भूत के नाम से ही हमारे पसीने छूट जाते हैं वहीं कुछ ऐसी जगहें भी हैं जिनके बारे में सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. दुनिया में कुछ ऐसी जगहें हैं, जहां भूतों का निवास माना जाता है.  लेकिन आप भूतों में यकीन करते हों या न करते हों, इन जगहों पर घोस्ट हंटिंग का रोमांच जरूर पा सकते हैं. आइये बताते हैं कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में. 

बता दें, घोस्ट हंटिंग को स्यूडोसाइंस कहा जाता है, जिसे विज्ञान में साबित नहीं किया जा सका है. भूतों की तलाश करने वाले लोग घोस्ट हंटर्स कहलाते हैं. वे ऐसी जगहों पर घूमते हैं, रात बिताते हैं, जहां भूतों का डेरा होने का दावा किया जाता है. इसके अलावा  घोस्ट हंटर्स भूतों की गतिविधियां कैप्चर करने के लिए नाइट विजन कैमरे, इन्फ्रारेड कैमरे, नाइट रिकॉर्डर आदि उपकरण भी रखते हैं. इतना ही नहीं ऐसी कई तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं जिनसे ये कहा जा सकता है कि कभी न कभी तो भूत कैमरे में कैद हुए हैं.  

कुछ जगहों पर तो बाकायदा इसके लिए फेस्टिवल भी आयोजित होते हैं. जैसे स्पेन के शहर बार्सिलोना में पर्यटकों के लिए डायन और भूत देखने के टूर होते हैं. कहा जाता है कि बार्सिलोना की गलियों में डायनों और भूतों का डेरा है. यहां कुछ लोग भूतों का मेकअप करके भी घूमते हैं. लेकिन सुनसान गलियों में, जहां रोशनी भी कम होती है, किसी नकली भूत को देखने के लिए भी मजबूत दिल की जरूरत होती है.

दुर्घटनाग्रस्त डेडबॉडी को ये महिला फिर से कर देती हैं जिन्दा, ऐसा है काम

इस शख्स के पास है ऐसी ताकत, पोस्टर की चीज़ें कर देता है जीवित

VIDEO : कुछ इस हाल में रेस्टोरेंट पहुंची लड़कियां, भड़क उठी महिला और लड़कों के साथ...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -