घोड़े की नाल को इस रंग के कपड़े में बांधकर रख दें यहाँ, नहीं होगी अनाज की कमी
घोड़े की नाल को इस रंग के कपड़े में बांधकर रख दें यहाँ, नहीं होगी अनाज की कमी
Share:

अगर ज्योतिषों की माने तो घर में कई ऐसी चीज़े लगाई जा सकती हैं जो आपको सुख-सम्पत्ति दे सके. ऐसे में कहा जाता है कि घर में घोड़े की नाल टांगना शुभ होता है और अगर घर का मुख्य द्वार उत्तर, उत्तर-पश्चिम या पश्चिम में हो तो उसके ऊपर बाहर की तरफ घोड़े की नाल जरूर लगा देना चाहिए क्योंकि इससे सब कुछ मंगलमय होता है. ऐसे में घोड़े की नाल के और क्या लाभ होते हैं वह आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.  


लाभ-

# कहते हैं और ज्योतिष की मानें तो, काले घोड़े के पैरों पर शनि का विशेष प्रभाव माना गया है और घर के मुख्यद्वार पर इसे लगाने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती और बरकत बनी रहती है. 

# कहा जाता है घोड़े के पैरों में लगने वाली नाल लोहे की बनी होती है वहीं लोहा शनि की धातु है और काला रंग शनि का प्रिय रंग है जिससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है.

# कहते हैं घोड़े की नाल किसी भी व्यक्ति की किस्मत चमकाने में सक्षम है और इससे आपकी किस्मत नागमणि की तरह चमकने लगती है.

# ऐसा मानते हैं कि यह  नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है और अगर इसे काले कपड़े में लपेटकर अनाज में रख दिया जाए तो कभी अनाज की कमी का सामना नहीं करना पड़ता.

# ऐसा भी मानते हैं कि काले घोड़े की नाल को किसी काले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख देने से लगातार धन में केवल वृद्धि होती है.

# वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यदि किसी को सौभाग्यवश दौड़ते हुए घोड़े के पैर के छिटक कर निकल पड़ी नाल मिल जाए और वह उसका सही उपयोग करे, तो उसे भाग्यशाली माना जाता है और उसका भाग्य का सितारा सातवे आसमान पर होता है. 

इस व्रत से मिलता है मोक्ष, भगवान शिव देते हैं वरदान

अगर आपके हाथ पर है यह खास चिन्ह, तो जरूर होगी आपकी लव मैरिज

मूलांक के अनुसार रखे इस रंग का पर्स और उसमे इतने पैसे, हो जाएंगे मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -