जीएचएमसी ने शहरी बाढ़ से निपटने के लिए किया योजना का विस्तार
जीएचएमसी ने शहरी बाढ़ से निपटने के लिए किया योजना का विस्तार
Share:

हैदराबाद: शहर में शहरी बाढ़ के मुद्दों के समाधान के लिए अपने प्रयासों को तेज करते हुए, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों और इंजीनियरों की एक समिति का गठन किया गया है। अधिकारियों द्वारा प्राथमिकता वाली गतिविधियों में से एक तूफानी नालों की सफाई, समिति ने इस सप्ताह बैठक की और अन्य नगर निगमों द्वारा अपनाई गई सर्वोत्तम प्रथाओं का अध्ययन करने और यदि आवश्यक हो तो अन्य शहरों का भी दौरा करने का निर्णय लिया।

“हम संभावनाएं तलाश रहे हैं और विभिन्न हितधारकों से उन्नत उपकरणों में काम करने के लिए बात कर रहे हैं। प्रौद्योगिकी का उपयोग करके हम गाद निकालने की प्रक्रिया को तेज करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हर साल गर्मियों के अंत तक तूफान के पानी की नालियों को पूरी तरह से हटा दिया जाए, ”सदस्यों में से एक ने कहा। समिति अनुकूलित वाहनों की खरीद की भी योजना बना रही है जो गाद का परिवहन कर सकते हैं।

“वर्तमान में, हमारे पास कोई वाहन उपलब्ध नहीं है जो गाद ले जा सके। समिति के एक अन्य सदस्य ने कहा, हम अपनी जरूरतों के अनुरूप वाहन डिजाइन को अनुकूलित करने के लिए वाहन निर्माताओं से मिलेंगे और उन्हें खरीदने के लिए सरकार को एक प्रस्ताव भेजेंगे। “ऐसे उदाहरण हैं जब हटाई गई गाद बारिश के दौरान नालियों में वापस चली गई और सभी प्रयासों को बर्बाद कर दिया। जीएचएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि नागरिक निकाय अब प्रौद्योगिकी का उपयोग करके इस मुद्दे का समाधान करना चाहता है।

इस बीच, गाद निकालने के नए तरीकों और उन्नत मशीनरी की खरीद से पहले, अधिकारियों ने शिकायत निवारण प्रणाली को मजबूत किया है ताकि लोग गाद निकालने के मुद्दों की रिपोर्ट कर सकें। विशेष नंबर भी जारी किए गए हैं ताकि नागरिक अपने-अपने इलाकों के अधिकारियों तक पहुंच सकें। गाद निकालने से संबंधित मुद्दों को 040-241111111- जीएचएमसी के लैंड लाइन नंबर पर डायल करके या आठ मोबाइल नंबरों पर व्हाट्सएप के माध्यम से विवरण भेजकर सूचित किया जा सकता है।

वेस्ट नील वायरस ने बढ़ाई समस्यां, जानिए क्या है इसके लक्षण?

OYO होटल में चल रहा था गंदा काम, अचानक पहुंची पुलिस तो हुआ ये हाल

नहीं रही चंकी पांडे की माँ, अनन्या पांडे ने नम आंखों से दी दादी को विदाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -