कॉफी में घी डालकर पीने से होते हैं यह बेहतरीन फायदे
कॉफी में घी डालकर पीने से होते हैं यह बेहतरीन फायदे
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपनी सेहत को लेकर बड़े सावधान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी कॉफी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने से बड़े लाभ होते हैं. वैसे तो लोग खाली पेट कॉफी पीने से बचते हैं क्योंकि यह पेट के एंजाइम को डिस्टर्ब कर सकती है. लेकिन आपको बता दे कि कॉफी में घी डालकर पीने से पेट की कई समस्याओं से बचा जा सकता है.

जी दरअसल घी एसिडिटी को कम करता है इसमें ब्यूटिरिक ऐसिड और ओमेगा-3 फैटी ऐसिड्स होते हैं जो आपकी आहारनाल और मेटाबॉलिजम के लिए अच्छे होते है. इसी के साथ अगर आप वजन कम कर रहे है तो फेट को पूरी तरह से छोड़ना सही नहीं है लेकिन हाँ, इसके बजाय आप स्मार्ट तरीके अपना सकते है ताकि तेजी से वजन घट सके. जी दरसल आप जब भी कॉफी में कोई फेट जैसे घी मिलते है तो कॉफी के फायदे भी डबल हो जाते है साथ ही कॉफी से भूख कम लगती है.

जी दरअसल एक्सपर्ट्स का मानना है की घी बटर से कम नमकीन और थोड़ा सा मिठास लिए होता है डायजेस्टिव सिस्टम को सबसे पहले खाना भी नहीं पचाना पड़ता और फैट से आपको एनर्जी भी मिल जाती है. वहीं अगर कॉफी की खुशबू से ही आपका मूड बन जाता है तो इसके जायदा फायदे लेने के लिए इसमें घी भी डाल ले घी में मौजूद फैट दिमाग के लिए अच्छा होता है, नर्व कनेक्शन ठीक रखता है और मूड अच्छा रखने वाले हॉर्मोन्स रिलीज करता है.

याददाश्त कम होने की समस्या से मिल सकता है छूटकारा, वैज्ञानिकों ने खोज निकला तरीका

सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है कच्चा पपीता

दफ्तर जाने वालों के लिए स्वास्थय मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, इन बातों का ध्यान रखना जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -