रोटी पर घी लगाकर खाने से ख़त्म होंगी यह सभी समस्या
रोटी पर घी लगाकर खाने से ख़त्म होंगी यह सभी समस्या
Share:

कुछ लोग अत्यधिक ऑयली खाना पसंद करते हैं। यह सेहत के लिए नुकसानदायक होता है। इसके अलावा कई लोग रोटी या पराठा बनाने के लिए रिफाइंड ऑयल या डालडा का इस्तेमाल करते हैं। यह और भी अधिक नुकसानदायक होता है। इन तेलों के बजाय आप रोटी या पराठे में घी का इस्तेमाल करें। घी स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है क्योंकि इसमें कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को कई बीमारियों से बचाने में मदद करता है। 

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी: हरमिंदर साहिब में कड़ी की गई सुरक्षा, खालिस्तान समर्थन में लगे नारे

इस तरह फायदा पहुंचाता है घी 

हम आपको बता दें वजन कम करने की विधि को फॉलो कर रहे हैं उनके लिए घी खाना बेहद फायदेमंद होता है। घी हमारे शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है जिससे वजन आसानी से कम होता है। साथ ही शरीर के फैट को एनर्जी में बदल देता है। घी में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। साथ ही त्वचा को कई समस्याओं से भी बचाने में मदद करता है। इसके अलावा डेड सेल्स को नष्ट करता है जिससे मुंहासों और पिंपल्स की समस्या नहीं होती है। चेहरे की चमक बढ़ाने में भी घी मदद करता है।

चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 37 लोगों की मौत, कारण - हार्ट अटैक

इसी के साथ रोटी में घी लगाकर खाने से पेट से जुड़ी समस्या सही होती है। कब्ज, दस्त, एसिडिटी और ब्लोटिंग की समस्या भी कम होती है। इसके अलावा घी पेट दर्द और ऐंठन को भी कम करने में मदद करता है। घी शरीर के बैड कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद करता है। साथ ही अच्छे कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर रखता है।

अमेरिका से कुछ इस अंदाज में ऋषि-नीतू ने फैंस को दी ईद की शुभकामनाएं

शरीर से कई तरह की बीमारियों को दूर करता है सिंगाड़ा

कुछ इस तरह स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाते हैं पोहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -