बालों को सुन्दर और चमकदार बनाता है घी
बालों को सुन्दर और चमकदार बनाता है घी
Share:

ये बात तो सभी जानते हैं की घी हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की घी न सिर्फ हमारी सेहत को बल्कि हमारे बालों को भी स्वस्थ और सुन्दर बनाने में मदद करता है. घी के इस्तेमाल करने से आप सुंदर मुलायम चमकते और खूबसूरत बाल पा सकती हैं.

1- आजकल लगभग सभी लोग अपने बालों के डैंड्रफ की समस्या से परेशान रहते हैं, अगर आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए घी और बादाम के तेल को मिलाकर अपने बालों की जड़ो में लगाएं और हलके हाथों से मसाज करें, नियमित रूप से ऐसा करने से सर की स्किन ड्राई नहीं हो पाती है जिससे डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है.

2- बालों के दोमुंहे हो जाने से बालों की ग्रोथ रुक जाती है और बाल रूखे और बेजान नज़र आने लगते हैं,  ऐसे में रोज रात को सोने से पहले अपने बालों में घी से मसाज करें ऐसा करने से आप कुछ ही दिनों में आप दो मुंहे बालों से निजात पा सकते हैं.

3- घी के इस्तेमाल से बाल मुलायम और चमकदार हो जाते है, अपने बालों को सॉफ्ट एंड शाइनी बनाने के लिए रोज़ाना ओलिव आयल में थोड़ा सा घी मिलाकर अपने बालों में लगाएं और दो घंटे के बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें, ऐसा करने से आपके बालों में नेचुरल चमक आएगी.

 

मौसम के अनुसार करे बालों में पानी का इस्तेमाल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है प्याज और जैतून का तेल

बालों से डैंड्रफ की समस्या को खत्म कर देतें है नीम और ऑलिव आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -