गाय का घी दिलाता है तनाव से छुटकारा
गाय का घी दिलाता है तनाव से छुटकारा
Share:

गाय का घी बहुत ही शुद्ध माना जाता है. इसका इस्तेमाल भगवान् की पूजा में उनके सामने दीपक जलाने के लिए भी किया जाता है. पर इसके अलावा भी घी बहुत सारे कामो में आता है,गाय का घी हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.ये हमारे स्वास्थ्य से जुडी कई समस्याओ को दूर करने में मदद कर सकता है.आज हम आपको  घी के फायदों के बारे में बताने जा रहें हैं, 

1-अगर आपको बहुत ज़्यादा खर्राटे आते है तो रोज रात को सोने से पहले गाय के घी को हल्का गर्म करके अपनी नाक में इसकी दो बूंद डालें. ऐसा करने से आप कुछ ही दिनों में खर्राटों की समस्या से मुक्ति पा सकते है.

2-अगर आपको नींद ना आने की समस्या है तो सोने से पहले घी की एक बूंद को अपनी नाक में डाल लें. नाक में घी डालने से आप एक अच्छी नींद पा सकते है.और साथ ही आप सारे दिन तरोताजा महसूस करेंगे.

3-तनाव की समस्या में भी घी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. घी को नाक में डालकर सोने से तनाव दूर हो जाता है.और घी के इस्तेमाल से बॉडी को कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता है.

4-कभी कभी जुकाम जल्दी ठीक नहीं होता है.अगर आपको भी बहुत लंबे समय से जुकाम की समस्या बनी हुई है तो रात के समय अपनी नाक में घी डालकर सोये. इससे आपको पुराने जुकाम से राहत मिल जाएगी.

सेहत के लिए फायदेमंद है सोंठ का इस्तेमाल

 

एसिडिटी की समस्या से आराम दिलाते है धनिया के बीज और जीरा

अधिक हल्दी के सेवन से हो सकती है खून की कमी की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -