बालों के लिए इस्तेमाल करें घी, लौट आएगी चमक

बालों की खोई चमक को बढ़ाना है तो पको घी का इस्तेमाल करना होगा. घी से आपके बालों को कई तरह के लाभ मिलते हैं. अगर आपके बल रूखे और बेजान हो रहे हैं तो इन तरीकों से आप उनकी चमक वापस पा सकती हैं. खाने के साथ साथ अगर घी का उपयोग बालो में भी किया जाये तो बालो में जान आ जाती है और साथ ही बालो की उम्र भी बढती है.  

* अगर बालों में रूसी हो गई है तो बालों की जड़ों में घी और बादाम के तेल की मसाज करने से जल्‍द ही आपको रूसी से छुटकारा मिल जाएगा. इससे सिर की त्वचा में रूखापन भी नहीं आता है. 

* बालों को प्राकृतिक चमक देने के लिए घी को हल्‍का गुनगुना करें और 20 मिनट तक मसाज करने के बाद इसमें नींबू का रस लगाकर छोड़ दें. 10 मिनट बाद धो लें. इससे प्राकर्तिक तौर चमक आ जाएगी. 

* बालों को मुलायम बनाने के लिए कंडीशनर की बजाये घी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए बाल धोने से 1 घंटा पहले घी में जैतून का तेल मिलाएं और इससे सिर की मालिश करें.

* दो मुहें बालो की समस्या में भी घी असरकारक है. ऐसे में घी से बालो की मसाज करे जिससे बालो की ग्रोथ भी बढ़ेगी और दोमुंहे बाल भी नही होंगे. 

* बालो में रूसी होने पर भी घी काफी फायदेमंद है. इसके लिए घी में बादाम का तेल मिक्स करके हल्का गुनगुना करें और इससे बालों की जड़ों में मालिश करें.

* बालों को लंबा करने के लिए भी घी बहुत फायदेमंद है. ऐसे में आंवला या प्याज का रस मिलाकर सिर पर लगाएं. 15 दिन में 1 बार इससे सिर की मसाज करने से बाल लंबे हो जाते हैं.

बालों को परफेक्ट देने के लिए अपनाएं हेयर एक्सपर्ट्स की राय

समर में अपने चेहरे को बनाएं कूल और फ्रेश, अपनाएं होममेड फेस पैक

केले के छिलकों से आप भी बड़ा सकते है दांतों की चमक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -