घी से मिलेगा आपके बालों को भरपूर पोषण
घी से मिलेगा आपके बालों को भरपूर पोषण
Share:

 

आपको बता दें घी से बने हेयर मास्क बालों के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। यह बालों को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ पोषण देने और रुखेपन से निजात दिलाने में मदद करते हैं। घी बालों को कंडीशनर करता है। इसका सही तरीके से इस्तेमाल करने से स्कैल्प का रुखापन भी कम हो जाता है जिससे स्कैल्प में डैंड्रफ भी पैदा नहीं होता है। इसलिए घी इस्तेमाल जरूर करें। 

इस तरह करें दूध का सेवन शरीर को मिलेंगे कई लाभ

ऐसे हो सकता है फायदा 

हम आपको जानकारी के लिए बता दें खूबसूरत और लंबे बालों के लिए घी का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है। बालों के विकास के लिए घी को गुनगुना कर के उससे हल्के हाथों से बालों को मसाज करें। इसे बालों को पोषण मिलेगा। इसी के साथ बाजार में मिलने वाले कंडिशनर में मौजूद केमिकल बालों को नुकसान पहुंचाता है, ऐसे में आपके लिए घी का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यह एक बेहतरीन कंडिशनर होता है और यह बालों के स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी होता है। 

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

और भी है कई फायदे 

जानकारी के लिए आपको बता दें खूबसूरत और लंबे बालों के लिए घी का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है। बालों के विकास के लिए घी को गुनगुना कर के उससे हल्के हाथों से बालों को मसाज करें। इसे बालों को पोषण मिलेगा। इसी के साथ घी बालों को जड़ से मजबूत करता है और इस वजह से बालों का गिरना रूक जाता है। इसके लिए बालों में हल्का गुनगुना घी लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें और फिर उसे अच्छी तरह धो लें।

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

बच्चों में अधिक होती है छोटी माता, ऐसे करें देसी इलाज

ये हैं मलेरिया की बीमारी को दूर करने के घरेलु इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -