गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी ज्योतिष केंद्र को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Mar 07 2021 05:18 PM
गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी ज्योतिष केंद्र को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

गाजियाबाद: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के गाजियाबाद में पुलिस ने ज्योतिष की आड़ में फर्जीवाड़े के बड़े खेल का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस केस में सात अपराधियों को हिरासत में लिया है, इनसे कंप्यूटर, मोबाइल फोन के साथ बड़े आंकड़े में ग्राहकों का डाटा जब्त किया गया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पूछताछ कर रही है। गाजियाबाद पुलिस ने ऑपरेशन 420 के तहत ज्योतिष के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले खतरनाक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। 

पुलिस ने 7 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इनके पास से 7 सीपीयू, 18 मॉनिटर, 13 मोबाइल फोन तथा सैकड़ों लोगों का डाटा जब्त किया है। पुलिस ने अवसर से ज्योतिष से संबंधित यंत्र, लॉकेट, चेक बुक, एटीएम कार्ड, लैंडलाइन फोन आदि भी जब्त किए हैं। पुलिस ने हिरासत में लिए गए अपराधियों के नाम शैलेश कुमार सिंह, संदीप यादव, पिन्टू कुमार, आशीष, विजय कुमार, रंजन कुमार सिंह तथा अमित कुमार बताए हैं। अपराधियों ने कहा कि लोग अपनी परेशानियों को लेकर ज्योतिष केंद्र में कॉल करते थे। इन व्यक्तियों को हम अपनी बातों में फंसा लेते थे। 

साथ ही अपराधियों ने कहा कि कॉल उठाते ही बोला जाता था, कि ओम नमः शिवाय वैदिक ज्योतिष केन्द्र मे आपका स्वागत है। तत्पश्चात, चर्चा के दौरान ग्राहकों से पूछा जाता था, कि क्या परेशानी है, क्या जानना चाहते हैं। ग्राहक जैसे ही बातों में फंसते, तो फिर शुल्क को लेकर चर्चा आरम्भ हो जाती थी। व्यक्तियों को जाल में फंसाने के पश्चात् उनसे वसूली की जाती थी। पैसे बैंक अकाउंट में जमा कराए जाते थे। वही पुलिस द्वारा पुरे मामले की जांच लगातार की जा रही है।

पुलिस ने बिहार के कुख्यात अपराधी को गोली मारकर किया ढेर

नशे में बेटे ने पिता को मार दी गोली, पुलिस के आने पर किया ये हाल

रंग सांवला था तो कर ली आत्महत्या