उत्तरप्रदेश :  प्रदुषण की चपेट में गाजियाबाद, भारी जुर्माने बाद भी बाज नही आएं लोग
उत्तरप्रदेश : प्रदुषण की चपेट में गाजियाबाद, भारी जुर्माने बाद भी बाज नही आएं लोग
Share:

गाजियाबाद शहर प्रदूषित शहरों की सूची में नंबर एक पर पहुंच चुका है. सीपीसीबी के अनुसार एक्यूआई सोमवार को 396 दर्ज किया गया था जिसके बाद इसमे मंगलवार को बढ़ोतरी हुई जिसके चलते शहर का एक्यूआई 421 तक पहुंच गया. देश के प्रदूषण की अगर बात की जाए तो गाजियाबाद ही एक ऐसा शहर है जिसकी एक्यूआई स्थिति खतरे में बनी हुई है. जिले में वायु प्रदुषण की अगर बात की जाए गाजियाबाद की हालत खराब बनी हुई है. गाजियाबाद के बाद देश के दूसरे सबसे प्रदूषित शहर में शामिल हुआ ग्रेटर नोएडा जिसका एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) मंगलवार को 395 रेकॉर्ड किया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे को दी 453 पेड़ काटने की इजाजत, इन निर्देशों का करना होगा पालन

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड हवा में इतना प्रदूषण फैलाने के लिए कई कड़े जुर्माने लगा चुकी है जिसके चलते नवंबर से अभी तक प्रदूषण फैलाने वाले लोगो पर 50 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगा चुकी है पर लोग प्रदूषण फैलाने से बाज नही आ रहे हैं. न तो सड़कों पर धूल-धक्कड़ की कमी आई है और न ही वाहनों से निकलने वाला धुआ कम हुआ है. पिछले कई दिनों से प्रदूषण से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है. 4 दिसंबर से लगातार एक्यूआई 300 के पार बना हुआ है.  पिछले दो दिनों में यह 400 तक पहुंच चुका है.

गुजरात दंगा: फाइनल रिपोर्ट विधानसभा में पेश, पीएम मोदी क्लीन चिट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे नीचे जो शहर थे उनका प्रदूषण स्तर खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. शहर में वसुंधरा इलाका सबसे प्रदूषित रहा. यहां पर एक्यूआई 450 तक पहुंच गया है. पीएम दस का स्तर 441 और पीएम 2.5 का स्तर 289 दर्ज किया गया.वहीं लोनी का एक्यूआई 423 दर्ज हुआ.यहां पर पीएम दस 402 और पीएम 2.5 का स्तर 213 रहा. इंदिरापुरम का एक्यूआई 418 रहा. यहां पर पीएम दस और पीएम 2.5 का स्तर 371 और 257 दर्ज हुआ. वहीं संजय नगर का एक्यूआई 413 रहा. यहां पर पीएम 2.5 का स्तर 213 और पीएम दस का स्तर 309 रहा.

इस ताकतवर देश में सफल हो चुका है नागरिकता संशोधन बिल

राज्यसभा में सख्त दिखे अमित शाह, कहा-देश की जनता में भ्रम फैला...

राहुल गांधी ने मोदी-शाह सरकार पर साधा निशाना, कहा- पूर्वोत्तर के नस्लीय सफाए का...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -