डॉग लवर्स के लिए बुरी खबर, अब कुत्ता पालने के लिए देनी होगी 5000 रुपए फीस
डॉग लवर्स के लिए बुरी खबर, अब कुत्ता पालने के लिए देनी होगी 5000 रुपए फीस
Share:

ग़ाज़ियाबाद: यदि आप भी कुत्ता पालने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। अब कुत्ता पालने के लिए पांच हजार रुपये का शुल्क देना होगा। साथ ही कुत्ते को घुमाने के दौरान गंदगी फैलाते पाए जाने पर 500 रुपये की पेनल्टी भी वसूली जाएगी।  शुक्रवार को गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव पारित कर दिया गया है।

वार्ड नंबर 100 के पार्षद संजय कुमार ने कुत्ते और बंदरों के मुद्दे को बैठक में उठाया। उन्होंने बैठक में बताया कि शहर के कुत्ते खतरनाक हो चुके हैं और आए दिन बच्चे और बुजुर्गों पर हमला कर रहे हैं। यह समस्या सिर्फ उनके वार्ड की ही नहीं है। सारे 100 वार्डों में यही स्थिति है। कुत्ते और बंदरों को पकड़ने के लिए कई महीनों से मुहीम नहीं चलाई गई है। इसके बाद सभी पार्षदों ने एक स्वर में कुत्तों और बंदरों के आतंक से लोगों को बचाने की मांग उठाई।

इस बैठक के गाज़ियाबाद की महापौर आशा शर्मा ने कुत्तों और बंदरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही महापौर ने कहा है कि पालतू कुत्तों का पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा, साथ ही उनके मालिक को पंजीकरण के लिए शुल्क भी देना होगा। महापौर ने कहा कि पंजीकरण करवाने के लिए पांच हजार रुपये का भुगतान करना होगा और अगर कुत्ता गंदगी फैलाता है तो उसके मालिक से 500 रुपए जुर्माना भी वसूला जाएगा।

ये है गुजरात का शापित गाँव, जहाँ रहते हैं केवल एक ही सरनेम के लोग, अगर कोई दूसरा आ जाए तो...

दुनिया के ऐसे देश जिन्होंने अपनी बदली अपनी राजधानी, सबकी वजह हैरानी वाली

कहीं डिब्बाबंद खाने तो कहीं परछाई पर टैक्स, जानिए अजीब नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -