रियाज़ नायकू के बाद गाजी हैदर बना हिज्बुल का नया कमांडर, सलाहुद्दीन ने किया ऐलान

श्रीनगर: आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने गाजी हैदर को अपना नया कमांडर नियुक्त किया है. दरअसल, बीते दिनों ने हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. घाटी के मोस्ट वांटेड रियाज नायकू पर 12 लाख का इनाम था और  सुरक्षाबलों को कई सालों से उसकी तलाश थी.

रियाज नायकू की मौत के बाद पाकिस्तान में हिज्बुल के आतंकियों ने शोकसभा का आयोजन किया. इस दौरान गाजी हैदर को नया कमांडर बनाने की घोषणा की गई. कश्मीर समाचार सेवा (KNS) के मुताबिक, हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने अपने पसंदीदा आतंकी रियाज नायकू के खोने का रोना रोया. KNS के बयान में कहा गया कि इस शोक सभा के दौरान गाजी हैदर को जम्मू-कश्मीर का नया ऑपरेशनल चीफ कमांडर बनाया गया, साथ ही जफर-उल-इस्लाम को डिप्टी कमांडर बनाया गया, जबकि अबू तारिक को मुख्य सैन्य सलाहकार नियुक्त किया गया है. अब सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में गाजी हैदर शामिल हो गया है.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकियों की गतिविधियां बढ़ी हैं. हाल के दिनों में पीओके में कई आतंकी कैंप एक्टिव रहे हैं, जो भारत को अशांत करने की कोशिश में जुटे रहे हैं. हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में पड़ोसी मुल्क पाक की हर साजिश बेनकाब हुई है.

राष्ट्रीय तकनिकी दिवस पर पीएम मोदी ने किया 'अटलजी' को याद, परमाणु परीक्षण के लिए किया नमन

कोरोना: भारत की पहली स्वदेशी किट तैयार, एंटीबॉडी का पता लगाएगी 'एलीसा'

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -