घर में सकारात्मकता को ऐसे बढ़ाते हैं शोकेस

Aug 25 2018 04:23 PM
घर में सकारात्मकता को ऐसे बढ़ाते हैं शोकेस

घर को सुंदर बनाने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं. आखिर सुंदर घर किसे बुरा लगता है, घर को खूबसूरत दिखाने के लिए तरह-तरह के शोकेस रखते हैं ताकि घर व्यवस्थित दिखे और सुंदर बना रहे. ऐसे ही आज म आपको घर सजाने का एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपका सुंदर दिखेगा और साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होगा. तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे हम घर को सजाकर सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर सकते हैं.

इन उपाय से करें काले जादू के दुष्प्रभाव को खत्म

अगर आप घर में कोई शोकेस लेकर आते हैं तो उसे रंग रूप के अलावा आपको उसके वास्तु को ध्यान में रखना होगा. आप अपने घर में शोकेस को रखते समय समय उसकी प्रकृति का खास ध्यान रखें. जैसे लकडी से बने शोकेस घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना बेहतर माना जाता है. वहीं धातु से बने शोकेस के लिए पश्चिम दिशा उत्तम मानी गई है. इसी के साथ अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में नकारात्मकता का संचार न हो तो आप इसे दक्षिण या पश्चिम दिशा में रखें.

शनि के बुरे प्रकोप से बचने के लिए करें ये उपाय

दरअसल, ये जगहें नकारात्मकता के संचार में सहायक होती है और जब यहां पर वजन में भारी शोकेस रखा जाता है तो नकारात्मकता भी घर में आने से रूकती है. अगर घर में शोपीस लगा रहे हैं तो सकारात्मकता के लिए आप इसकी समय पर सफाई करते रहें. इसमें कोई भी फालतू का सामान न रखें. अगर इसकी चटकनी खराब हो जाए या कांच चटक जाए तो उसे तुरंत साफ करवाएं.

यह भी पढ़ें..

इस राशि के लोगों को मिल सकता है सबसे बड़ा सरप्राइज

कर्ज से जल्द मुक्ति दिलाएगा ये ख़ास उपाय