घर में शांति बनाएंगे ये फेंगशुई उपाय
घर में शांति बनाएंगे ये फेंगशुई उपाय
Share:

जीवन में शांति का होना बहुत जरुरी है इसी से आप खुश रह सकते हैं और अपने वालों को खुश रख सकते हैं. जब व्यक्ति के मन में शांति नहीं होती तो आस पास भी ऐसी ही परिस्थिति पैदा हो जाती हैं जिससे हम खुश नहीं रह पाते. ऐसी परस्थिति घर में रखे कुछ सामानों से ही होती है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका आप भी ध्यान रहें जिससे घर में शांति बनी रहेगी. आइये जानते हैं फेंगशुई के कुछ ऐसे उपाय जो आपकी परेशानी को दूर रख सकते हैं.

अपने घर  के आसपास गंदगी ना रहने दें ना अंधेरे का वास होने दें. बंद घड़ियां घर की सुख समृद्धि के लिए हानिकारक होती हैं. इनसे नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है. 

घर को कुदरती रूप से मौसम के अनुसार गर्म या ठंडा रहना चाहिए इसके लिए सुबह और शाम घर की सभी खिड़कियों को खुला रखें. फेंगशुई में विंड चाइम को बेहद अहम माना जाता है, इनसे निकलने वाली सकारात्मक ऊर्जा घर परिवार में उन्नति के मार्ग खोलती है. हमेशा ऐसा ही विंड चाइम खरीदें जिसकी आवज़ मीठी हो.

घर में गर कोई ना कोई बीमारी चलती रहती है तो पांच रॉड वाली विंड चाइम को लगाना बेहतर रहता है. घर में क्लेश रहता है तो दो या तीन रॉड वाली विंड चाइम अच्छी मानी जाती है.

फेंगशुई के अनुसार घर या प्रतिष्ठान में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर या प्रतिष्ठान में मुख्य दरवाजे के सामने कभी न रखें. लाफिंग बुद्धा को इस तरह रखें कि आते जाते आपकी सीधी नजर उन पर पड़े. 

परिवार में अनबन रहती है तो दोनों हाथों को उठाकर हंसते हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखें. बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा संतान प्राप्ति के लिए शुभ माने जाते हैं.

अगर सपने में दिखे मेहँदी तो पहले से हो जाए सतर्क

जूतों के ये उपाय खोलेंगे आपकी तरक्की के द्वार

नमक के इन टोटकों से घर में प्रवेश नहीं करती नकारात्मक शक्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -