कहीं आपके घर के सामने भी तो नहीं है यह चीज़ें...
कहीं आपके घर के सामने भी तो नहीं है यह चीज़ें...
Share:

कहा जाता है घर के सामने बहुत से लोग अच्छी-अच्छी चीज़ें बनाते हैं और पेड़ पौधे लगाते हैं ताकि उनका घर सुंदर हो. ऐसे में कई बार यह दुःख का कारण बन जाता है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं घर के सामने क्या नहीं होना चाहिए. कहा जाता है मुख्‍य द्वार के सामने तीखे या अंदर की ओर कोई नुकीली चीज हो तो वहां रहने वालों को कोई न कोई बाधा आती रहेगी.

इसी के साथ अगर घर के सामने बिजली का खंभा या ट्रांसफार्मर लगा हो तो आपके यहां नेगेटिव ऊर्जा आएगी, जिसके कारण उस घर में रहने वाले लोगों को मानसिक तनाव हो सकता है. वहीं मुख्‍य द्वार के सामने कोई रास्‍ता द्वार की ओर जा रहा हो तब भी बाधा का कारण बनता है और ग्रह स्‍वामी की अकाल मृत्‍यु हो सकती है. कहते हैं कभी भी घर के सामने वृक्ष बड़ा रहे तो वहां रहने वालों की प्रगति में बाधा का कारण बनता है और अगर उस वृक्ष की छांव घर पर पड़ती हो तो नुकसानप्रद रहता है लेकिन उसकी छाया कहीं से भी मकान पर नहीं पड़ती हो तो हानि नहीं होगी. कहते हैं मुख्‍य द्वार के सामने कैक्‍टस, चांदनी बेल या मनी प्‍लांट नहीं होना चाहिए. ऐसा भी कहा जाता है घरों के सामने लंबे अशोक वृक्ष नहीं होना चाहिए.

वहीं पूर्व में पीपल का पेड़ नहीं होना चाहिए। अन्‍यथा अकारण भय व धन की हानि होती है और आग्‍नेय में अनार का पेड़ अति शुभ परिणाम देने वाला होता है। इसी के साथ घर के दक्षिण में गुलर का पेड़ शुभ रहेगा और नैऋत्‍य में इमली शुभ रहती है. कहते हैं दक्षिण नैऋत्‍य में जामुन और कदंब का पेड़ शुभ रहता है और उत्तर में पाकड़ का पेड़ लगाना ठीक रहेगा. वहीं ईशान में आंवला का पेड़ अति फलदायी रहता है और ईशान-पूर्व में आम का पेड़ शुभ हो सकता है.

अपने लवर के प्यार में पगल होती हैं इस नाम की लडकियां, दे देती है जान

राशि के अनुसार पहने सोना वरना हो सकता है घातक

ऐसे करें इस एकादशी का व्रत और रखे इस बात का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -