इन चिन्हों को लगाने से घर में दस्तक देंगी खुशियां

Jul 14 2018 02:34 PM
इन चिन्हों को लगाने से घर में दस्तक देंगी खुशियां

धार्मिक शास्त्रों में हर चिन्ह का कोई न कोई मतलब बताया गया है. उन चिन्हों का वर्णन करें तो ये चिन्ह आपके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं. जी हाँ, आज कुछ ऐसे चिन्हों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको लगाने से आपके घर खुशियां दस्तक दे सकती हैं. घर के मुख्य द्वार पर कुछ ऐसी चीज़ों लगाएं जो शुभ होती हैं और आपके जीवन को खुशियाँ से भर देती हैं. अगर आप भी अपने घर में खुशियां चाहते हैं तो हम आपको बता दें उन चीज़ों के बारे में जिन्हें आप अपने घर के द्वार पर लगा सकते हैं.

*  स्वस्तिक :

मुख्य द्वार पर स्वस्तिक बनाने से घर की और आसपास की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है.

* शुभ-लाभ :

घर के द्वार पर शुभ और लाभ लगाना काफी शुभ माना जाता है क्योंकि ये श्री गणेश के पुत्रों के नाम हैं जिन्हें प्रथम पूज्य माना जाता है. अगर आप स्वस्तिक के साथ सिन्दूर से शुभ-लाभ लिखते हैं तो घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है

* श्रीगणेशजी :

घर के द्वार पर गणेशजी की तस्वीर लगाना और भी शुभ होता है. इससे उनकी कृपा बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती.

* पंचमुखी हनुमान :

अगर आपका मुख्य द्वार दक्षिण मुखी है तो उस पर आप पंचमुखी हनुमानजी का चित्र लगा सकते हैं ये आपको हर संकट से बचाएगा और शुभता बढ़ाएगा.

तो घर में खुशियों की चाह रखते हैं तो इन चीज़ों को द्वार पर लगाएं और देखें चमत्कार. आपके घर सुख शांति, धन धान्य की कमी कभी नहीं होगी.

सपने में अगर दिखे छिपकली तो ये हैं संकेत

शक्की होते हैं 3 राशि वाले लोग

ये संकेत दिखाई दे तो समझ लीजिये जल्द होगी आपकी मौत

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App