बोर्ड पर कंप्यूटर बना कर ये शख्स बच्चों को सीखा रहा कंप्यूटर

सोशल मीडिया पर काफी लोग वायरल होते हैं. कभी अपनी किसी भी हरकतों से चर्चा में आ जाते है तो कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने बेहतरीन काम से इंटरनेट सेंसेशन बन जाते हैं और सभी के दिलों पर छा जाते हैं. आजकल ऐसे ही एक और शख्स की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही  है जिसका काम जान कर आप भी उसकी तारीफ ही करेंगे. आइये जानते हैं उस शख्स के बारे में.

दरअसल, ये है Richard Appiah Akoto नाम का टीचर जो घाना के कुमासी इलाके रहता है. ये टीचर कंप्यूटर का टीचर है जो रोज़ बच्चों को कंप्यूटर पढ़ाने आता है. बड़ी बात ये है कि ये शख्स बिना कंप्यूटर के ही कंप्यूटर पढ़ता है. नही समझे तो देख लीजिये इस फोटो में जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं. आप देख सकते हैं अकोतो नाम का ये शख्स ब्लैक बोर्ड पर कंप्यूटर की स्क्रीन बना कर उस पर एक एक चीज़ जोड़ कर बच्चो को समझा रहा है.

अकोतो की ये तस्वीरें इंस्टाग्राम से लेकर फेसबुक तक छायी हुई हैं. इन तस्वीरों में आप देख सकतें हैं कि कैसे रिचर्ड माइक्रोसॉफ्ट वर्ड प्रोग्राम का एक विंडो ब्लैकबोर्ड पर बनाकर उसकी मदद से छात्रों को पढ़ा रहे हैं. ये करना काफी मुश्किल है लेकिन ये टीचर ऐसा कर रहा है ताकि बच्चे कंप्यूटर के बारे में सब कुछ सीख सके.

ये तस्वीरें देखकर सभी अपनी अलग अलग प्रतिक्रियायें दे रहे हैं और माइक्रोसॉफ्ट ने कुमासा स्थित इस स्कूल में नए कंप्यूटर भेजने का वादा किया. इस पर रिचर्ड का कहना है कि 2011 के बाद से यहाँ कोई कंप्यूटर नहीं था और बच्चों को पास होने के लिए सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) परीक्षा पास करनी पड़ती है. इसी को लेकर अकोतो ने तरीका अपनाया ताकि बच्चे सब कुछ सीख सके और अच्छे से पास भी हो सके.

66 साल के इस शख्स की बॉडी के आगे अच्छे अच्छे युवा हैं फ़ैल

कभी नहीं नहाती इस जनजाति की महिलाएं, कारण चौंका देगा

Holi : पानी में गिरा स्मार्टफ़ोन, इन टिप्स से करें ठीक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -