शादी में हो रही समस्या का संभव है निदान

Jan 05 2016 07:53 PM
शादी में हो रही समस्या का संभव है निदान

आज मानव के इस समाज में शादी (विवाह ) की समस्या को लेकर बहुत से लोग परेशान से रहते है ,न हो रही शादी को लेकर वे बहुत निराश से हो जाते है .उनका मन निराशा की और बढ़ता जाता है . वे मानसिक तनाव के शिकार हो जाते है , और उनकी यह शादी की उम्र भी निकल जाती है .

आपके जीवन में ऐसी समस्या का सामना न हो इसके लिए वास्तु के सरल उपायों को आजमाना बेहद जरूरी होता है. यदि किसी युवक और युवती का विवाह नहीं हो रहा है .तो उसे ज्योतिष शास्त्र के कुछ उपायों को आजमाना चाहिए। यह उपाय किसी विद्वान ज्योतिषी की सलाह पर आजमाएं। ऐसा करने पर विवाह में आ रहे व्यवधान दूर हो जाते हैं।

कभी-कभी ग्रहों की स्थिति के कारण यह समस्या  आती है । तो कभी जन्मकुंडली में दोष होने के कारण विवाह में देरी होती है। यदि किसी कन्या के विवाह के अवसर पर कोई अन्य कन्या उसे मेहंदी लगा उस मेहंदी की रस्म को पूरा करे तो उसके विवाह में भी समस्या नहीं आती है .

मंगली होने के कारण यदि कन्या विवाह न हो रहा हो तो वह प्रत्येक मंगलवार को मूंगे की माला से दिए गए इस मंत्र का 11 बार जप करें। 

मंत्रः ऊं हीं क्लीं सर्वपू्ज्ये देवि मंगल चण्डिके हूं फट् स्वाहा। 

यदि कन्या के विवाह में समस्या आ रही हो तो वह स्वयं गुरुवार को केले, पीपल या बरगद के वृक्ष में जल अर्पित करें , या आपके लिए आपके माँ बाप भी आपके लिए प्रार्थना कर सकते है आपका विवाह शीघ्र ही हो जाएगा नए सम्बन्ध बनाने में समस्या नहीं होगी . 

जिस युवक का विवाह न हो पा रहा हो तो 21 मंगलवार को संध्या समय किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर उनके माथे से थोड़ा सा-सिंदूर लेकर उसी मंदिर में राम-सीता की मूर्ति चरणों में लगा दें और शीघ्र विवाह हेतु उनसे निवेदन करें। हमारे जीवन में वास्तु और ज्योतिष काफी सहायक होता है . नियम और संयम से व्यक्ति सफलता अवश्य रूप से पाता है .