कोरोना को लेकर इस देश में लागू हुआ नया नियम, टीका नहीं लगवाया तो करना होगा ये काम
कोरोना को लेकर इस देश में लागू हुआ नया नियम, टीका नहीं लगवाया तो करना होगा ये काम
Share:

हांगकांग के सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य कर्मचारियों को जल्द ही नियमित कोविड परीक्षणों के लिए भुगतान करना होगा। शहर के नेता कैरी लैम ने सोमवार को इसकी घोषणा की, और अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए मनाने के उपायों की पुष्टि की। हांगकांग ने बिना किसी मामले के 56 दिन दर्ज किए हैं और वैश्विक वित्तीय केंद्र में जीवन काफी हद तक सामान्य हो गया है, सिवाय भारी यात्रा बाधाओं के, सभी आगमन के लिए होटल संगरोध आवश्यक है।

अधिकारी टीकों के धीमे प्रारंभिक टेक-अप से नाखुश थे, हालांकि हाल के महीनों में संख्या में सुधार हुआ है क्योंकि विभिन्न व्यवसायों ने टीके लेने वालों के लिए कई प्रकार के भत्ते की घोषणा की है, जिसमें लगभग 1 मिलियन डॉलर के अपार्टमेंट के लॉटरी पुरस्कार शामिल हैं। लैम ने संवाददाताओं से कहा, "अगर यह विशुद्ध रूप से एक व्यक्तिगत विकल्प है कि टीकाकरण न करवाएं और समाज को झुंड की प्रतिरक्षा हासिल करने में मदद करें, तो यह ऐसी चीज नहीं है जिसे एक जिम्मेदार सरकार को अनुमति देनी चाहिए या बर्दाश्त करनी चाहिए।" लैम ने यह भी कहा कि मध्यम जोखिम वाले देशों से हांगकांग आने वाले टीकाकरण वाले लोग जो एक नकारात्मक कोविड परीक्षण और सकारात्मक एंटीबॉडी परीक्षण पेश करते हैं, वे अनिवार्य होटल संगरोध में 14 दिनों के बजाय 7 दिन बिता सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें स्वयं "आत्म-निगरानी" करनी होगी। लैम ने कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें होटल में अतिरिक्त सात दिन बिताने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अक्टूबर के अंत तक मुफ्त टीकाकरण केंद्रों की उपलब्धता को एक महीने तक बढ़ाने पर भी विचार कर रही है। लगभग एक तिहाई आबादी ने अनुशंसित दो खुराक प्राप्त की हैं और आधे से भी कम को कम से कम एक खुराक मिली है।

नरगिस फाखरी का नया लुक देख यूजर्स हुए शॉक्ड, बोले- OMG! ये लड़की पहले ज्यादा सुंदर लगती थी...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार से डॉ कफील खान की याचिका पर मांगा जवाब

एक बार फिर शिल्पा शेट्टी के सपोर्ट में आई ये अभिनेत्री, बोली- हर हालात में तुम्हारे साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -