31 अक्टूबर से पहले जरूर निपटा लें ये काम, वरना बाद में होगी परेशानी
31 अक्टूबर से पहले जरूर निपटा लें ये काम, वरना बाद में होगी परेशानी
Share:

अक्टूबर महीने को ख़त्म होने में अब सिर्फ 10 दिन रह गए हैं। ऐसे में 31 अक्टूबर तक कई आवश्यक काम करने की अंतिम दिनांक है। यदि आप इस बीच घर लेने की सोच रहे हैं तो फिर आपके पास बेहतरीन मौका है, वहीं प्रधानमंत्री किसान योजना में पंजीकरण कराने की आखिरी दिनांक भी 31 अक्टूबर ही है। आज हम आपको ऐसे ही 4 अहम कार्यों के बारे में बताते हैं जिसे इस माह के आखिर तक करने है।

* यदि आप होम लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC का विशेष ऑफर इस महीने 31 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है। HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है। कस्टमर 6.70% सालाना की आरभिंक ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकते हैं। यह खास योजना  31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी। 

* पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के पास पंजीकरण कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का वक़्त है। यदि वे इस के चलते अपना पंजीकरण करा लेते हैं तो उन्हें 2 किस्तें मिलेंगी मतलब कि 4,000 रुपए का लाभ होगा।

* SBI के कस्टमर इंकम टैक्स रिटर्न अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं। SBI के कस्टमर YONO ऐप पर Tax2Win के माध्यम से आईटीआर भर सकते हैं। ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है।

* साथ ही आपकी गाड़ी के पंजीकरण, ड्राइविंग लाइसेंस एवं फिटनेस प्रमाण पत्र जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की अंतिम दिनांक 31 अक्टूबर है। ऐसे में यदि आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो शीघ्र करा लें। ऐसा न करने पर आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकरण प्रमन्न पत्र और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

रिलीज हुआ 'हम दो हमारे दो' फिल्म का नया गाना, दिखा जबरदस्त अंदाज

विराट कोहली के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान ? सामने आया बड़ा नाम

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -