आसान तरीकों से पाएं डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा
आसान तरीकों से पाएं डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा
Share:

आंखें हमारे चेहरे का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होती हैं. खूबसूरत और बड़ी-बड़ी आंखें किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं. पर अगर आंखों के आसपास डार्क सर्कल्स आ जाए तो इससे किसी भी लड़की की खूबसूरती खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- टमाटर के इस्तेमाल से डार्क सर्कल की समस्या को दूर किया जा सकता है.  टमाटर त्वचा को फ्रेश और कोमल बनाने में भी मदद करता है. टमाटर के रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2-आंखों के आसपास आलू का रस लगाने से भी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाती है. आलू के रस में नींबू की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने आंखों के आसपास लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे मौजूद काले घेरे दूर हो जाएंगे. 

3- कच्चे दूध को ठंडा होने के लिए रख दें. अब रुई की मदद से इसे अपनी आंखों के चारों तरफ लगाएं. दिन में दो बार ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या ठीक हो जाएगी. 

4- संतरे के छिलके के पाउडर में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपनी आंखों के चारों तरफ लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल

त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -