गुलाब के फूल से पाएं कोमल और निखरी त्वचा
गुलाब के फूल से पाएं कोमल और निखरी त्वचा
Share:

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. वह अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनी त्वचा की ज्यादा से ज्यादा देखभाल करती हैं. अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिए वह मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं, पर ज्यादातर उन्हें निराशा ही मिलती है. इन ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होने के कारण त्वचा को बहुत सारे नुकसान का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आप बिना ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए कोमल और निखरी त्वचा पा सकते हैं. 

1- गुलाब का फूल दिखने में जितना खूबसूरत होता है ब्यूटी के लिए भी उतना ही फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकते हैं. अगर आपकी त्वचा ड्राइ है तो गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में मिलाकर इस्तेमाल करें. गुलाब की  पंखुड़ियों में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो त्वचा की ड्राइनेस को दूर करके निखार लाते हैं. 

2- कोमल और निखरी त्वचा पाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर उसमें चंदन पाउडर मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. गुलाब की पंखुड़ियों में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो चेहरे की गंदगी, आंखों की धूल और मेकअप प्रोडक्ट के केमिकल से होने वाले नुकसानों से बचाते हैं. 

3- आप चाहे तो गुलाब की पंखुड़ियों को दूध के साथ मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर मौजूद डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे. 

4- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो रोजाना अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. ऐसा करने से आपको झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलेगा और आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा.

 

टमाटर से करें अपने पिंपल्स का इलाज

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं केले के छिलके

बरसात के मौसम में इन तरीकों से रखें स्किन का ख्याल.... नहीं होगी कोई प्रॉब्लम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -