नैचुरल फॉर्मूला से पाएं कोमल सा चेहरा

दमकती और जवां सी त्वचा कौन नहीं चाहता है, इसलिए आज हम आपको ऐसी टिप्स देंगे जिससे आप कोमल सी त्वचा पा सकेंगे. फल, अंडा और शहद खाने के साथ चेहरे पर लगाने से त्वचा पर बहुत अच्छा निखार आता है. आइये जानते है नैचुरल फॉर्मूलें से आप दमकता चेहरा कैसे पा सकते है. 

शहद 

शहद चेहरे के लिए बहुत अच्छा होता है. इसे आप रोज अपने चेहरे पर लगा सकते है. इससे मुंहासे दूर होता है और त्वचा कोमल बनती है. इसे 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और चेहरे को पानी से धो लें. आप शहद, नींबू और चंदन पाउडर का पैक बना के चेहरे पर लगा सकती है.

पपीता 

पपीता त्वचा को साफ़ करने के साथ गोरा बनाता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट तथा पपेन नामक इंजाइम पाया जाता है, जो मृत्य कोशिकाओं को हटाता है. पपीते को मैश करके अपने चेहरे पर लगाएं. 

संतरा 

संतरा में विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. इसे लगाने या खाने से चेहरे पर झुर्रियां जल्दी नहीं पडेगी. संतरे का छिलके का पाउडर को स्क्रबर के रूप में इस्तेमाल करें. 

केला 

केला एक अच्छा मॉइश्चराजर है. जिसे चेहरे पर लगाने से चेहरे में ताजगी आती है. केला में थोडा सा शहद मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें.

स्ट्रॉबेरी 

स्ट्रॉबेरी बहुत अच्छा क्लीजिंग मास्क है. इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है. स्ट्रॉबेरी को पीस कर चेहरे पर मसाज करे और कुछ देर बाद चेहरे को पानी से धो लें.  

नींबू का रस 

निम्बू चेहरे से तेल हटाता के साथ चेहरा को साफ और चमकदार बनता है. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट बात चेहरा पानी से धो लें.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -