पैरो को सेक्सी और खूबसूरत बनाने के लिए करे ये वर्कआउट
पैरो को सेक्सी और खूबसूरत बनाने के लिए करे ये वर्कआउट
Share:

महिलाओ की खूबसूरती में उनके  पैर  लुक का एक अहम हिस्सा हैं। इसलिए लोग इस बात पर खूब ध्यान देते हैं कि वे पैरो में क्या पहनें और उनके पैर कैसे दिख रहे हैं। सुंदर और आकर्षक पैरों की चाहत ज्यादातर लड़कियों की होती है। ऐसे में कुछ एक्सरसाइज हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं सेक्सी और फिट लेग्स के लिए कौन सी एक्सर्साइज करनी चाहिए।

डंबल लंजेज- डंबल लन्‍जेज एक्सर्साइज शरीर के निचले भाग को आकार देने के लिए अच्‍छी है। पैरों के अलावा डंबल लंजेज एक्सर्साइज मांसपेशियों के ऊतकों, कोर स्‍ट्रेथ को बढ़ाने और लचीलेपन में सुधार करने में सहायक है।

बॉक्स जंप- पैरों को फिट बनाने के लिए बॉक्‍स जंप बहुत अच्‍छी एक्सर्साइज है। बॉक्‍स जंप पिंडली, क्वाड्रिसेप्स, हैमस्ट्रिंग, ग्‍लूट सभी के लिए लाभकारी होता है।

स्क्‍वॉट्स- स्‍क्‍वॉट एक्सर्साइज पैरों और हिप्‍स को टोन करने के लिए काफी असरकारक होती है। स्‍क्‍वॉट एक्सर्साइज के दौरान आप पर निर्भर करता है कि भार का उपयोग करना है या नही करना है। इस एक्सर्साइज को करने के लिए पैरों को 45 डिग्री फैलाकर बैक बोन सीधी रखते हुए बैठने की मुद्रा में झुकें और 20-25 रेपिटिशंस के तीन सेट्स ट्राई करें।

स्‍टेप-अप- स्‍टेप-अप एक्सर्साइज पैरों को अच्‍छा आकार देती है। यह एक्सर्साइज आपके क्वाड्स, कैल्वेस और ग्लूटेन की मांसपेशियों के लिए काम करती है। इसके अलावा यह पीठ के निचले हिस्से और पेट की मांसपेशियों के लिए भी प्रभावी होती है। स्टेप-अप करने से पैरों को काफी फायदा होता है।

बालो के लिए ये विटामिन्स है बेहत आवश्यक, देंगे लम्बे व स्वस्स्थ बाल

बेलपत्र के है कई जादुई फायदे, कई रोगो का मिलता है इसमें इलाज

अंडों का सेवन करने से पहले जान ले यी बातें, वरना हो सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -