अंतरिक्ष से अपने घर के की फोटोज ऐसे करें क्लिक

अंतरिक्ष से अपने घर के की फोटोज ऐसे करें क्लिक
Share:

क्या आपने कभी सोचा है कि अंतरिक्ष से आपका घर कैसा दिखता है? वैसे तो हम सभी ने अंतरिक्ष से पृथ्वी की तस्वीरें देखी हैं, लेकिन अपने घर की सैटेलाइट इमेज लेना अब तक एक चुनौतीपूर्ण काम था। हालाँकि, बेंगलुरु स्थित स्पेस स्टार्टअप, पिक्सेल, इसे बदलने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी एक ऑनलाइन सॉफ़्टवेयर लॉन्च कर रही है जो आपको अपने घर और आस-पास की सैटेलाइट इमेज किफायती कीमत पर प्राप्त करने की अनुमति देगा।

पिक्सेल के सह-संस्थापक अवैस अहमद के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य सैटेलाइट इमेजिंग को आम आदमी तक बहुत कम कीमत पर पहुँचाना है। यह सेवा, जो वर्ष के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है, आपके घर और आस-पास की उच्च-गुणवत्ता वाली तस्वीरें प्रदान करने के लिए ऑरोरा सैटेलाइट की पृथ्वी की हाइपरस्पेक्ट्रल छवियों का उपयोग करेगी।

अपने घर की सैटेलाइट इमेज प्राप्त करने की प्रक्रिया काफी सरल है। आपको बस कंपनी को अपनी आवश्यकता के बारे में बताना है, और वे सैटेलाइट को इमेज कैप्चर करने का काम सौंप देंगे। एक बार जब आप भुगतान कर देते हैं, तो इमेज आपको अच्छी गुणवत्ता में डिलीवर कर दी जाएगी।

पिक्सेल के सॉफ़्टवेयर को Google Earth की तरह इस्तेमाल करने में आसान बताया जा रहा है, और यह आपको कुछ ही क्लिक में अपने घर और आस-पास की सैटेलाइट तस्वीरें लेने की सुविधा देगा। कंपनी अपने ग्राहकों के अनुरोध के अनुसार विशिष्ट स्थानों की तस्वीरें लेने के लिए सैटेलाइट का उपयोग करने की योजना बना रही है।

हालांकि इस सेवा की सटीक कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह बहुत सस्ती होगी। यह सेवा न केवल उन व्यक्तियों के लिए उपयोगी होगी जो अपने घर की सैटेलाइट इमेज प्राप्त करना चाहते हैं, बल्कि निर्माण, कृषि और शहरी नियोजन जैसे विभिन्न उद्योगों के लिए भी उपयोगी होगी। पिक्सेल की अभिनव सेवा के साथ, अपने घर की सैटेलाइट इमेज प्राप्त करना बस कुछ ही क्लिक दूर है। तो, अपने घर को ऐसे नज़रिए से देखने के लिए तैयार हो जाइए जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है!"

दिन में 1 वड़ा पाव खाकर किया था गुजारा वो अपने सांवले रंग की वजह से हो गई थी रिजेक्ट

पति प्रिंस नरूला संग घूमने निकली युविका चौधरी दिखाया अपना बेबी बंप

दृष्टि धामी के बेबी बंप को लोगों ने बताया नकली तो एक्ट्रेस ने इस तरह दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -