नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा
नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर लगातार बढ़ते प्रदूषण, अनियमित खानपान के कारण ज्यादातर लड़कियों के चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो जाती है. प्रदूषण के कारण स्किन की चमक कहीं खो जाती है. ऐसे में आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए घरेलू तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

अगर आप अपने चेहरे पर नमक के पानी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. नमक का पानी बनाने के लिए एक गिलास पानी को हल्का गुनगुना कर लें. अब इसमें एक चम्मच नमक डालकर अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. 

1- साल्ट वाटर में भरपूर मात्रा में आयल कंट्रोलिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं. जो ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. रोजाना चेहरे को नमक के पानी से धोने से स्किन में  एक्सेस आयल प्रोडक्शन कंट्रोल में रहता है. 

2- नमक के पानी का इस्तेमाल करने से पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाती है. इसके लिए एक चम्मच नमक को आधा कप पानी में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें. लगातार कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप साल्ट वाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए साल्ट वाटर में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -