आम नागरिकों के लिए सरकार लायी बड़ी सौगात, घर बैठे जीत सकते है 15 लाख रुपए
आम नागरिकों के लिए सरकार लायी बड़ी सौगात, घर बैठे जीत सकते है 15 लाख रुपए
Share:

यदि आप घर बैठे रूपये कमाना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतरीन अवसर है। सरकार जनता को 15 लाख रुपए जीतने का अवसर दे रही है। यूनियन बजट 2021 में, केंद्र ने खास तौर पर इंफ्रास्ट्रक्चर की फंडिंग के लिए एक डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन बनाने की स्कीम का ऐलान किया था। केंद्र ने नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन के तहत 2024-25 तक 7000 से ज्यादा प्रोजेक्ट पर 111 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करने की रणनीति बनाई है।

My Gov India के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में खबर दी गई है। इन प्रोजेक्ट्स के निष्पादन तथा पूरा होने के लिए वक़्त पर फंड्स की जरुरत होगी तथा धन की बड़ी जरुरत होगी। इसमें आप 15 अगस्त, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता में जीतने वाले शख्स को 15 लाख रुपए इनाम के रूप में दिए जाएंगे।

करना होगा ये काम:-
डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, वित्त मंत्रालय ने सभी से डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन संस्थान का नाम, एक टैगलाइन का सुझाव देने तथा इसका एक लोगो डिजाइन मंगाए हैं। संस्थान का नाम, लोगो तथा टैगलाइन, उसके काम के अनुसार होने चाहिए। नाम, टैगलाइन एवं व्यक्तियों को डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन की स्थापना के पीछे की मंशा का प्रतिनिधित्व करना चाहिए तथा यह स्पष्ट मार्कर होना चाहिए कि यह क्या करेगा/कर सकता है। यह सच में एक वर्चुअल सिग्नेचर की भांति होना चाहिए, जिसे याद करना तथा उच्चारण करना सरल हो। तीनों नाम, टैगलाइन तथा लोगो में से प्रत्येक अपने आप में भिन्न होना चाहिए, मगर एक सिनरगाइज्ड अप्रॉच का प्रतिनिधित्व करेगा।

इस प्रकार करा सकते हैं पंजीकरण:-
इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाना होगा। यहां कांटेस्ट में जाकर लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात, रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी होगी। पंजीकरण होने के पश्चात् आपको अपनी एंट्री दाखिल करानी होगी।

केरल के वित्त मंत्री ने कोविड के बढ़ते मामलों के बीच इतने करोड़ रूपए के वित्तीय पैकेज का किया एलान

बंगाल छोड़कर हर दूसरे महीने 'दिल्ली' आएंगी ममता, कुर्सी की चाह या कोई और मकसद ?

फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को खुश करने के लिए जरूर दे ये गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -