सिर्फ तीन मिनट में पाये ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा
सिर्फ तीन मिनट में पाये ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा
Share:

कभी कभी कुछ लड़कियों की स्किन पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है, जो देखने में बहुत ख़राब लगती है, स्किन पर ब्लैकहेड्स होने से आपकी सारी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, ब्लैक हेड्स की समस्या का मुख्य कारण ऑयली स्किन होता है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप सिर्फ 3 मिनट में अपने ब्लैकहेड्स से छुटकारा पा सकते है. तो आइये जानते है ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के उपाय.

1- ब्लैक हेड्स से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा ले ले, अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को अपने ब्लैक हेड्स वाली जगह पर लगाकर मसाज करे, करीब दो मिनट तक मसाज करने के बाद ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें. फिर तौलिये से अपने चेहरे को अच्छे से पोंछ ले और फिर एक मॉइस्चराइजर क्रीम को अपने चेहरे पर लगाए. ऐसा करने से आपको ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

2- आप चाहे तो ओलिव आयल की मदद से भी ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में जैतून का तेल ले ले अब इसमें थोड़ी सी चीनी मिलाकर अपने ब्लैकहेड्स पर अच्छे से  लगाए. अब इस मास्क को 1 से 2 मिनट तक ब्लैक हेड्स पर रगड़ें उसके बाद साफ पानी से अपना चेहरा धो लें.

 

इन तरीको से दूर करे सर्दियों में अपनी स्किन का रूखापन

काले तिल दूरकर सकते है पिंपल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -