सिर्फ 1 मिनट में पाएं ज़िद्दी ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा
सिर्फ 1 मिनट में पाएं ज़िद्दी ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण और गंदगी के कारण ज्यादातर लड़कियों के चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. ब्लैकहेड्स चेहरे की पूरी खूबसूरती को खराब कर देते है. ब्लैक हेड्स को हटाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. जिसका फायदा होने की जगह उन्हें नुकसान झेलना पड़ता है. अगर आप भी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते करते थक चुके हैं तो हमारे द्वारा बताए गए उपायों को अपनाएं. इन उपायों को अपनाने से आपको सिर्फ 1 मिनट में ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

1- अंडा चेहरे से ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने के साथ-साथ ऑयली स्किन की समस्या से भी बचाता है. अंडे के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है. अंडे में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गर्म पानी से धो लें. हफ्ते में एक या दो बार इस्तेमाल करने से ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर टमाटर का पेस्ट लगाएं. सुबह उठने पर गुनगुने पानी से धो लें.

 

बालों को लंबा और मजबूत बनाती है मुल्तानी मिट्टी

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -