कोहनी के काले रंग से ऐसे पाएं छुटकारा
कोहनी के काले रंग से ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

आम तौर पर महिलाएं या फिर पुरूष दोनों में ही इस प्रकार की समस्या को देखा जा सकता है क्योंकि यह समस्या एक आम समस्या है जी हां हम बात कर रहे है हाथों की कोहनी में काले पन की, जो दिखने में काफी भद्दी दिखती है। और यह समस्या धूप के कारण हमारी कोहनी की त्वचा पर मौजूद कोशिकाएं प्रभावित होती है जिसके कारण उसका रंग काला पड़ जाता है। तो क्या आपकी कोहनी का भी रंग काला पड़ गया है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है यहां पर हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलू टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप इस कालेपन को दूर कर सकते हैं-

इसके लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं नींबू का रस निकाल ले, लेकिन आपको नींबू का आधा रस ही निकालना है और फिर रस निकाला हुआ नींबू के टुकड़ो को अपनी कोहनी पर 15 मिनट तक रगड़ें।

इसके अलावा आप हल्दी व मलाई का प्रयोग भी करके इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं इसे इस्तेमाल करने के लिए आप एक छोटी चम्मच हल्दी में दो चम्मच मलाई लेकर इसका पेस्ट बना लें और फिर इसे अपनी कोहनी पर लगाएं। कुछ देर बाद धो लें।

कालेपन को दूर करने के लिए आप एक चम्मच बेकिंग सोडे में दो चम्मच दूध मिला कर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इस बने हुए पेस्ट को अपनी कोहनी पर लगाएं। कुछ देर लगा रहने देने के बाद धो लें।

हाथ पैंरों के कालेपन को दूर करके ऐसे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -