पसीने की दुर्गंध से हमेशा के लिए छुटकारा दिलाएगी शराब
पसीने की दुर्गंध से हमेशा के लिए छुटकारा दिलाएगी शराब
Share:

गर्मियों के मौसम में पसीना आना आम बात है. पसीने के कारण आपको शर्मिंदा होना पड़ता है. इससे बचने के लिए आप हमेशा ही परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं जिससे आपके पास  से दुर्गंध नहीं आती. लेकिन कुछ लोगों के पसीने से इतनी ज्यादा दुर्गंध आती है कि उनके पास बैठना मुश्किल हो जाता है. पसीने की दुर्गंध के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. कई लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन तरीकों से आपको पसीने से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जायेगा.

पसीने से क्यों आती है दुर्गन्ध

* दूध में भरपूर मात्रा में कोलीन पाया जाता है जो शरीर में दुर्गंध बनाने का काम करता है. इसलिए गर्मियों के मौसम में दूध का सेवन कम मात्रा में करें. इस मौसम में दूध की जगह दही का सेवन करें.

* जो लोग शराब का सेवन अधिक मात्रा में करते हैं उनके पसीने से भी तेज दुर्गंध आती है. पसीने की दुर्गंध से बचने के लिए रोजाना नींबू पानी का सेवन करें.

* गर्मियों के मौसम में अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन करने से पसीने की बदबू आने लगती है. पसीने की बदबू को कम करने के लिए कॉफी की जगह ग्रीन टी का सेवन करें.

* प्याज लहसुन खाने से भी आपको पसीने की दुर्गंध की समस्या हो सकती है. पसीने की बदबू को दूर करने के लिए दालचीनी या इलायची का सेवन करें.

घरेलु तरीकों से पाएं अक्ल दाढ़ के दर्द से छुटकारा

पेट की जलन को दूर करती है ठंडी ठंडी ककड़ी

आँखों की रौशनी तेज़ करते हैं ये ड्राई फ्रूट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -