आँखों पर बने चश्मे के निशान से यूँ पाएं छुटकारा
आँखों पर बने चश्मे के निशान से यूँ पाएं छुटकारा
Share:

ऐसा देखा गया है जो लोग लगातार चश्मा पहनते हैं, उनकी आंखों के नीचे और नाक पर  काले निशान पड़ जाते हैं. कई बार चश्मा न पहने रहने पर यह काफी भद्दे नजर आते हैं. निशान पड़ने पर आपको इसे दूर करने की चाहत तो होगी ही, लेकन अगर  आप भी परेशान हैं तो इस समस्या तो कुछ आसान से घरेलू उपायों से इस निशान से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप ये निशान दूर कर देंगे.  

खीरे की स्लाइस
खीरे का रस त्वचा के दागों को खत्म करने का सबसे पुराना और घरेलु उपाय है. चश्मा पहनने से दाग हो गया है, तो खीरे की स्लाइस काटकर या उसका रस निकालकर दागों पर लगाएं. अब धीरे-धीरे मालिश करें. इससे दाग-धब्बे कम हो जाएंगे.

शहद 
एक कटोरी में शहद और दूध के बराबर मात्रा लें. इसे अच्छी तरह से मिलाएं. थोड़ा सा जई का आटा भी इसमें डाल दें. इस पेस्ट को चेहरे पर पड़े काले निशान और घेरे पर लगाएं. इसे प्रतिदिन लगाएं. निशान दूर हो जाएंगे. इसे चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक यूं हीं लगे रहने दें.

संतरे का रस
संतरे के रस में विटामिन सी का मात्रा पाई जाती है जो त्वचा के दाग-धब्बों को दूर कर चेहरे को चमक प्रदान करनें में अहम भूमिका निभाता है. इसका उपयोग करने के लिए आप संतरे के रस लें या फिर संतरे के छिलके को भी पीसकर इसका उपयोग आप अपने चेहरे के लिए कर सकती हैं. इसे 15 मिनट तक लगाए रहने के बाद गुनगुने पानी से धो लें.

स्मोकिंग करते हैं तो काले होंठों को को ऐसे करें गुलाबी

गर्मी में फटी एड़ियों को रिपेयर करने के लिए अपनाएं घरेलु नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -