त्वचा के रोमछिद्र ख़राब कर देते हैं आपका लुक, अपनाएं ये घरेलु टिप्स
त्वचा के रोमछिद्र ख़राब कर देते हैं आपका लुक, अपनाएं ये घरेलु टिप्स
Share:

अधिकांश लोगों के चेहरे पर गड्ढे दिखाई देते हैं. ये पिम्पल के कारण हो जाते हैं जिससे आपकी खूबसूरती कम हो जाती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनकी त्वचा के रोमछिद्रों का आकार बड़ा होता है, जिससे उनका चेहरा भद्दा लगने लगता है. लेकीन इसके लिए आप कुछ भी नहीं कर पाते हैं. यदि आपके भी रोमछिद्र खुले हैं, तो इस समस्या को बड़ी आसानी से दूर कर सकते हैं. ओपेन पोर्स यानी खुले रोमछिद्रों से त्वचा ढीली, अस्वस्थ और बेजान दिखती है. लेकिन इसके लिए आप कुछ घरेलु नुस्खे भी अपना सकते हैं. आइये जानते हैं उन नुस्खों के बारे में.  

ऐग मास्क
रोमछिद्रों को भरने के लिए नीबू व अंडे का सफेद भाग मिला कर सप्ताह में 1 या 2 बार प्रयोग करें. इससे रोमछिद्र साफ व नियंत्रण में रहेंगे.

शहद
आपको चाहिए
शहद, चीनी और नींबू. शहद में नींबू का रस और चीनी मिलाएं. इसे मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट से चेहरे पर मसाज करें. 30 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

गुलाबजल
जिनकी त्वचा तैलीय यानी ऑयली होती है, वे पोर्स बंद करने के लिए और चेहरे से अतिरिक्त तेल हटाने के लिए कत्थे में गुलाबजल मिलाकर लगा सकते हैं. रोमछिद्र बंद हो जाएंगे.

दही
दो बड़े चम्मच दही को फेंट लें. इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. कुछ ही दिनों में पोर्स बंद हो जाएंगे और चेहरा खूबसूरत और आकर्षक दिखने लगेगा.

पिचके हुए गालों को इस तरह बना सकते हैं आकर्षक

रणवीर सिंह की तरह ग्लोइंग पा सकते हैं, बस अपनाएं ये 5 ब्यूटी टिप्स

गर्मी में बालों को ख़राब कर देता है पसीना, ऐसे पाएं छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -