पिम्पल्स को दूर करता है बर्फ का टुकड़ा, जानें कैसे
पिम्पल्स को दूर करता है बर्फ का टुकड़ा, जानें कैसे
Share:

बर्फ या आइस क्यूब का इस्तेमाल मेकअप से पहले और कुछ ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के दौरान काफी आम है. इसके कई फायदे होते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. बर्फ का छोटा-सा टुकड़ा आपकी त्वचा को ठंडक देने के साथ-साथ उसे हाइड्रेट करता है और आपके मेकअप बेस को अच्छे से सेट करने में भी मदद करता है. साथ ही बर्फ आपकी त्वचा को पिम्पल्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स को भी दूर करता है. आइये जानते हैं 

पिम्पल्स करे दूर 
पिम्पल होने की सबसे आम वजह जो देखी जाती है, वह है चेहरे की ठीक से साफ-सफाई ना करना और ओपेन पोर्स. हमारे चेहरे पर स्थिति रोमछिद्र या पोर्स में जमा गंदगी ही पिम्पल्स के रुप में चेहरे पर दिखाई देते हैं. 

पिम्पल्स से राहत पाने के लिए ओपेन पोर्स की समस्या को ठीक करना होगा. इसके लिए आइस क्यूब से त्वचा की मालिश करनी चाहिए. इससे चेहरे को अच्छी तरह से साफ करने में मदद होती है. किसी क्लिंजर से चेहरा धोने के बाद एक बर्फ का छोटा-सा टुकड़ा चेहरे पर रगड़ें. बर्फ रगड़ने से ओपेन पोर्स सिकुड़ने लगते हैं  जिससे इनमें गंदगी जमा नहीं हो पाती और चेहरा साफ रहता है.

मेकअप में काम की है आइस क्यूब
मेकअप करने से पहले त्वचा पर बर्फ रगड़ने की सलाह दी जाती है. यह तरीका बड़े-बड़े मेकअप आर्टिस्ट भी अपनाते हैं. इससे मेकअप को अच्छा बेस मिलता है और मेकअप देर तक टिकता है.  इसके अलावा मेकअप साफ करने के बाद त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए भी बहुत से लोग चेहरे पर आइस क्यूब चेहरे पर रगड़ते हैं.

आइस क्यूब करता है त्वचा हाइड्रेट 
बर्फ के टुकड़े न केवल त्वचा को हाइड्रेट करते हैं बल्कि यह त्वचा का ठंडक भी देता है. पसीना और चिपचिपा पन कम होता है चेहरे पर बर्फ या बर्फ वाला पानी लगाने से. यह चेहरे की त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है जिससे चेहरे पर ग्लो और लालिमा बढ़ती है.

चेहरे के ओपन पोर्स के लिए काम आ सकता है आइस क्यूब

सिर्फ बालों के लिए ही नहीं, बल्कि इन कामों में यूज़ कर सकते हैं कंडीशनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -