पाए तेलीय त्वचा से मुक्ति
पाए तेलीय त्वचा से मुक्ति
Share:

तेलीय त्वचा से कई लोग परेशान रहते हैं. इस प्रकार की त्वचा होने से लोगों को मुँहासे और अन्य कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. यदि आप मेकअप लगाने के शौक़ीन हों तो तेलीय त्वचा उसे भी चेहरे पर ज्यादा समय तक टिकने नहीं देती. इस तेलीय त्वचा से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिटटी को सब से कारगर माना जाता हैं.

मुल्तानी मिटटी उन लोगो के लिए एक अच्छा उपाय हैं जो बाजार के केमिकल वाले प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहते. मुल्तानी मिटटी की कीमत भी काफी काम होती हों जो इसे एक सस्ता इलाज का दर्ज भी देता हैं. मुल्तानी मिटटी का उपयोग फेशियल मास्क के रूप में किया जा सकता हैं. 

घर पर मुलतानी मिट्टी फेस पैक तैयार करने के लिए आपको निम्न सामग्रियों की आवश्यकता होगी. 

सामग्री: मुलतानी मिट्टी, टमाटर का रस ,नींबू का छिलका, दलिया और गुलाब जल.

मुल्तानी मिटटी का फेसपैक बनाने की विधि: 

मुलतानी मिट्टी के तीन बडी चम्मच एक कटोरी में डाले. अब इसमें नींबू छिलका, एक बडी चम्मच टमाटर का रस, ढेढ़ चमच दलिया  पाउडर और गुलाब जल मिलाए. अब इस मिश्रण को अच्छी तरह से लगा कर एक तरफ रख दें. 

लगाने का तरीका:

पैक लगाने से पहले अपने चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. अब अपने चेहरे एवं गर्दन पर यह पैक आहिस्ता आहिस्ता लगाए. इस पैक को 20  मिनट तक चेहरे पर ही लगा रहने दें. अब आप इसे पानी से धो सकते हैं. इसके रोज इस्तेमाल करने से त्वचा का तेलीय स्तर संतुलित होगा और साथ ही आपकी त्वचा निखरी और दमकती हुई दिखाई देगी. .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -