चेहरे पर लगे हेयर डाई के निशान इन आसान तरीके से होंगे दूर

चेहरे पर लगे हेयर डाई के निशान इन आसान तरीके से होंगे दूर

अक्सर हेयर डाई लगाते समय डाई त्वचा पर भी लग जाता है. माथे, कान, गर्दन या फिर हाथों की त्वचा पर डाई के निशान रह जाते हैं. ये रंग ऐसा होता है जिसे छुड़ाना आसान नहीं होता. लेकिन अगर आपके फेस पर ये लग ही गया है तो कैसे छुड़ाना है तो हम आपको इसके आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपको मदद मिलेगी. तो आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

नेल पॉलिश रिमूवर
रुई पर नेल पॉलिश रिमूवर लगाएं. जहां हेयर डाई लगा हुआ है, वहां उसे रगड़ें. इस दौरान सेंसेशन होगा लेकिन त्वचा को साफ करते रहें. नेल पॉलिश रिमूवर से एलर्जी है तो इसका यूज न करें.

टूथपेस्ट
टूथपेस्ट को प्रभावित त्वचा पर जल्दी से लगाएं. टूथपेस्ट से त्वचा को स्क्रब करें और फिर धो लें. आप चाहें, तो थोड़ी देर टूथपेस्ट को लगा कर छोड़ दें.

पेट्रोलियम जेली
जेली त्वचा से हेयर डाई के निशान हटाने का सबसे आसान तरीका है पेट्रोलियम जेली. आप थोड़ा ज्यादा सा जेली लें और प्रभावित जगह पर लगएं, अब इसे कॉटन पैड की मदद से रगड़ें. हो सकता है शुरुआत में आपको इसका असर दिखाई ना दे लेकिन लगातार इस्तेमाल से दाग पूरी तरह से चला जायेगा. ये तरीका बाकि ऑप्शन की तुलना में सस्ता भी है.

मेकअप रिमूवर
आम दिनों में जैसे आप मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करती हैं, ठीक उसी तरह डाई के निशान पर भी इसका इस्तेमाल करना है. आप रुई के टुकड़े पर मेकअप रिमूवर लें और उस जगह को हल्के हाथों से रगड़ें. एक मिनट तक ऐसा करें. आपको असर जरूर नजर आएगा.

बालों के लिए खास हैं ये नैचरल हेयर मास्क

थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन भी हो रही है रेड तो फॉलो करें ये टिप्स

हैंडसम बनने के लिए पुरुष अपनाएं ये तरीके, हर दिन दिखेंगे कूल