नेल पॉलिश रिमूवर से छूटेगा स्किन पर लगा हेयर डाई
नेल पॉलिश रिमूवर से छूटेगा स्किन पर लगा हेयर डाई
Share:

हेयर डाई लगाते समय इस बात का ध्यान रखना पड़ता है कि स्किन पर  ना लग जाए.  लेकिन माथे, कान, गर्दन या फिर हाथों की त्वचा पर डाई के निशान रह जाते हैं. डाई का रंग त्वचा पर दिखे, तो भद्दा लगता है. कई बार त्वचा से डाई का निशान जल्दी नहीं जाता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो हम बता देते हैं इसे छुड़ाने के कुछ तरीके जिनसे आप इस डाई को निकाल सकते हैं. 

नेल पॉलिश रिमूवर
रुई पर नेल पॉलिश रिमूवर लगाएं. जहां हेयर डाई लगा हुआ है, वहां उसे रगड़ें. इस दौरान सेंसेशन होगा लेकिन त्वचा को साफ करते रहें. नेल पॉलिश रिमूवर से एलर्जी है तो इसका यूज न करें.

टूथपेस्ट
टूथपेस्ट को प्रभावित त्वचा पर जल्दी से लगाएं. टूथपेस्ट से त्वचा को स्क्रब करें और फिर धो लें. आप चाहें, तो थोड़ी देर टूथपेस्ट को लगा कर छोड़ दें.

बेबी और ऑलिव ऑयल
बेबी और ऑलिव ऑयल भी काफी असरदायक होता है. थोड़ा सा तेल लें. जिस जगह पर निशान लगा हुआ है, वहां लगाकर उसे हल्के हाथों से रगड़ें. उसके बाद धो लें. बेहतर नतीजे के लिए तीन-चार बार इसे दोहराएं.

पेट्रोलियम जेली
जेली त्वचा से हेयर डाई के निशान हटाने का सबसे आसान तरीका है पेट्रोलियम जेली. आप थोड़ा ज्यादा सा जेली लें और प्रभावित जगह पर लगएं, अब इसे कॉटन पैड की मदद से रगड़ें. हो सकता है शुरुआत में आपको इसका असर दिखाई ना दे लेकिन लगातार इस्तेमाल से दाग पूरी तरह से चला जायेगा. ये तरीका बाकि ऑप्शन की तुलना में सस्ता भी है.

मेकअप रिमूवर
 मेकअप रिमूवर डाई के निशान पर भी इसका इस्तेमाल करना है. आप रुई के टुकड़े पर मेकअप रिमूवर लें और उस जगह को हल्के हाथों से रगड़ें. एक मिनट तक ऐसा करें. आपको असर जरूर नजर आएगा.

थ्रेडिंग के बाद ना करें ये गलतियां, हो जाएगी परेशानी

जानिए नारियल तेल के सौंदर्य लाभ

बारिश में होती है चेहरे पर इचिंग तो अपनाएं नेचुरल टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -